trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11348465
Home >>Madhya Pradesh - MP

RSS की ड्रेस में आग लगाने की पोस्ट पर बवाल, आरएसएस ने कहा- भारत सिर्फ हिंदुत्व से जुड़ेगा

RSS Dress Burn: संघ के सह-सरकार्यवाह डॉ. मनमोहन वैद्य ने कहा कि वो नफरत पाल रखे हैं. उनके बाप-दादा ने भी संघ को रोकने की कोशिश की लेकिन संघ लगातार बढ़ रहा है. 

Advertisement
RSS की ड्रेस में आग लगाने की पोस्ट पर बवाल, आरएसएस ने कहा- भारत सिर्फ हिंदुत्व से जुड़ेगा
Stop
Nitin Gautam|Updated: Sep 12, 2022, 03:21 PM IST

नई दिल्लीः कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा के बीच एक ऐसा ट्वीट कर दिया है, जिस पर विवाद हो गया है. दरअसल कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें आरएसएस की ड्रेस खाकी निकर में आग लगते दिखाई गई है. इस तस्वीर के साथ कांग्रेस ने ट्वीट किया है कि "देश को नफरत के माहौल से मुक्त करने और भाजपा आरएसएस द्वारा किए नुकसान की भरपाई करने के लिए, कदम दर कदम बढ़ाते हुए हम अपने लक्ष्यों तक पहुंचेंगे."

बीजेपी ने जताई नाराजगी
कांग्रेस के इस ट्वीट पर हंगामा हो गया है. बीजेपी ने इस पर हमलावर रुख अपना लिया है. भाजपा नेता और उत्तर प्रदेश के पीडब्लूडी मंत्री जितिन प्रसाद ने ट्वीट कर कांग्रेस पर हमला बोला है. उन्होंने लिखा कि "राजनीतिक मतभेद स्वभाविक हैं और समझे जा सकते हैं लेकिन यह कैसी मानसिकता है जिसमें राजनीतिक विरोधियों को जलाने का आहवान किया जाता है. यह राजनीतिक नकारात्मकता और नफरत की सभी को निंदा करनी चाहिए."

बीजेपी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बेंगलुरु से सांसद तेजस्वी सूर्या ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा है. सूर्या ने लिखा कि '1984 में कांग्रेस ने दिल्ली जलाई. इसके पारिस्थितिकी तंत्र ने 2002 में 59 कारसेवकों को जिंदा जलाया. अब एक बार फिर से इनके पारिस्थितिकी तंत्र ने हिंसा का आह्वान किया है. राहुल गांधी के साथ भारतीय राज्यों से लड़ने वाली कांग्रेस अब संवैधानिक साधनों में विश्वास करने वाली पार्टी नहीं रह गई है.'

RSS ने कही बड़ी बात
आरएसएस के सह-सरकार्यवाह डॉ.मनमोहन वैद्य का कांग्रेस के ट्वीट पर बड़ा बयान सामने आया है. डॉ. मनमोहन वैद्य ने सवाल उठाते हुए कहा कि भारत को जोड़ने का काम कोई भी करेगा तो अच्छी बात है लेकिन जोड़ेंगे किससे? प्रेम से या तिरस्कार से. भारत की पहचान के आधार पर जोड़ने की पहल होनी चाहिए. इससे भारत जुड़ेगा ऐसा लगता नहीं है. भारत हिंदुत्व से जुड़ेगा. 

संघ के सह-सरकार्यवाह डॉ. मनमोहन वैद्य ने कहा कि वो नफरत पाल रखे हैं. उनके बाप-दादा ने भी संघ को रोकने की कोशिश की लेकिन संघ लगातार बढ़ रहा है. जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर मनमोहन वैद्य ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण को लेकर संघ ने प्रस्ताव पास किया है और मांग की है कि अगले 50 साल बाद स्थिति क्या रहेगी, उसे देखते हुए नीति बने. 

Read More
{}{}