trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11299030
Home >>Madhya Pradesh - MP

रीवा पुलिस ने पकड़ा उत्तर प्रदेश का फर्जी जेल अधिकारी, नशीली कफ सिरप बेचता था

चाकघाट थाना पुलिस ने नशीली कफ सिरप का परिवहन करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपी के पास से एक बंदी रक्षक का आई कार्ड बरामद हुआ जो की उत्तरप्रदेश जेल का है. 

Advertisement
रीवा पुलिस ने पकड़ा उत्तर प्रदेश का फर्जी जेल अधिकारी, नशीली कफ सिरप बेचता था
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 12, 2022, 08:27 AM IST

रीवा: चाकघाट थाना पुलिस ने नशीली कफ सिरप का परिवहन करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपी के पास से एक बंदी रक्षक का आई कार्ड बरामद हुआ जो की उत्तरप्रदेश कारगार का है. आरोपी के पास से एक लोडेड पिस्टल जिंदा कारतूस के साथ 110 शीशी प्रतिबंधित नशीली कफ सिरप सहित एक स्विफ्ट कार भी बरामद हुई है. बताया जा रहा है की पकड़ा गया आरोपी नशीली कफ सिरप का परिवहन करने के लिए उत्तर प्रदेश से एमपी में घुसता था और फर्जी आई कार्ड दिखाकर बार्डर पर अपनी धौंस दिखाता था.

नशीली कफ सिरप के कारोबार से जुड़े लोगो के नेटवर्क को ध्वस्त करने के लिए रीवा पुलिस पिछले लंबे समय से आरोपियों की धरपकड़ में जुटी हुई है. पुलिस अब तक नशीली कफ सिरप के व्यापार से जुड़े कई लोगो की गिरफ्तारी भी कर चुकी है लेकिन इसके बावजूद भी नशीली कफ सिरप के व्यापार से जुड़े बदमाश बाज नहीं आ रहे है. तथा इन बदमाशो के द्वारा नशीली कफ सिरप का व्यापार करने के लिए नए नए तरीके भी खोजे जा रहे है.

यूपी के बदमाश को किया गिरफ्तार
रीवा की चाकघाट थाना पुलिस ने आज नशीली कफ सिरप के व्यापार करने वाले उत्तर प्रदेश के एक बदमाश को गिरफ्तार किया है. जिसके पास से उत्तर प्रदेश जेल का एक आई कार्ड और एक लोडेड पिस्टल के अलावा 110 शीशी नशीली सिरप की शीशिया भी बरामद की है. जिससे पूछताछ कर पुलिस ने उसे जेल भेज दिया है.

बताया जा रहा है कि आरोपी धीरज कुमार मिश्र उत्तर प्रदेश का निवासी है. जिसके पास से उत्तर प्रदेश जेल का फर्जी आई कार्ड बरामद हुआ है. आरोपी उत्तरप्रदेश से एमपी में आकर नशीली कफ सिरप का व्यापार करता था. इसके अलावा उसके पास से एक लोडेड पिस्टल भी बरामद हुई है. युवक बार्डर में तैनात सुरक्षा कर्मियों को चकमा देने के लिए उत्तर प्रदेश जेल के बंदी रक्षक के फर्जी आई कार्ड का स्तेमाल करता था. और बड़ी ही आसानी एमपी में इंट्री कर नशीली सिरप की बिक्री करता था.

मुकबिर की सूचना से गिरफ्तार
मामले को लेकर एडिशनल एसपी अनिल सोनकर ने बताया की चाकघाट थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर एक स्विफ्ट कार पकड़ी थी. कार चालक धीरज मिश्रा के पास 110 शीशी कोरेक्स की नशीली कफ सिरप बरामद हुई है. आरोपी के पास से एक पिस्टल भी मिली है. जिसमे एक जिंदा कारतूस भी लोड थी. उसके पास से एक फर्जी आई कार्ड भी मिला है. जो उत्तर प्रदेश जेल पुलिस का था. जिसका इस्तेमाल वह बार्डर और बैरियर पर लोगों को दिखाकर अपनी धौंस दिखाता था और नशीली कफ सिरप का परिवहन करता था. आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस के तहत कार्यवाही करते हुए न्यायालय में पेश कर उसे जेल भेज दिया गया.

Read More
{}{}