trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12267496
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP News: बुर्के में इंतजार करती रही हिंदू लड़की! शादी छोड़कर इसलिए फरार हुआ लड़का

Rewa News: MP के रीवा जिले में एक लव जिहाद का मामला सामने आया है. यहां हिंदू लड़की से शादी करने पहुंचा मुस्लिम युवक हिंदू संगठन को देखते ही मौके से फरार हो गया. पुलिस ने शिकायत दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. 

Advertisement
rewa_love_jihad
Stop
Ruchi Tiwari|Updated: May 28, 2024, 04:09 PM IST

Rewa News: मध्य प्रदेश के रीवा जिले में एक बेहद ही हैरान कर देने वाला लव जिहाद का मामला सामने आया है. यहां जिला कोर्ट परिसर में हिंदू लड़की से कोर्ट मैरिज करने पहुंचा मुस्लिम युवक अचानक मौके से फरार हो गया. युवक भोपाल से चार महीने पहले युवती को भगाकर रीवा लाया था. अब इस मामले की शिकायत के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

कोर्ट से फरार हुआ प्रेमी
एक हिंदू युवती बुर्का पहनकर जिला न्यायालय परिसर में कोर्ट मैरिज के लिए पहुंची थी. जैसे ही अलग-अलग धर्म के प्रेमी जोड़े की सूचना मिलते ही हिंदू संगठन के लोग मौके पर पहुंचे को मुस्लिम प्रेमी मौके से फरार हो गया. इसके बाद हिंदू संगठन के लोग युवती को अपने साथ लेकर थाने पहुंचे और मामले की शिकायत दर्ज कराई.

अधिवक्ताओं ने दी जानकारी
मामला शहर के सिविल लाइन थाने का है. यहां विश्व हिंदू परिषद संगठन के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारी ने लव जिहाद की शिकायत दर्ज कराई है.संगठन के लोगों ने बताया कि भोपाल की रहने वाली हिंदू लड़की को एक मुस्लिम युवक कुछ माह पूर्व भगाकर रीवा ले आया था. यहां वह कोर्ट मैरिज करने की फिराक में था, तभी शक होने पर कोर्ट में ही मौजूद अधिवक्ताओं द्वारा दी गई सूचना के बाद विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे. हिंदू संगठन के लोगों को देखते ही मुस्लिम युवक मौके से फरार हो गया.

ये भी पढ़ें- ये हैं मध्य प्रदेश की पहली महिला IPS अधिकारी

4 महीने से लापता है युवती
बताया जा रहा है कि युवती चार महीने से भोपाल से लापता है. उसकी गुमशुदगी की शिकायत भोपाल में दर्ज है. फिलहाल मामले में रीवा की सिविल लाइन पुलिस द्वारा भोपाल पुलिस को इसकी सूचना भी दी गई है और हिंदू संगठन द्वारा की गई शिकायत को जांच में लेते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है. 

हिंदू संगठन के लोगों का आरोप है कि मुस्लिम युवक द्वारा हिंदू लड़की को बहला-फुसलाकर रीवा लाया गया था. यहां उस पर मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव बनाकर उसके साथ कोर्ट मैरिज करने की तैयारी की जा रही थी. 

इनपुट- रीवा से अजय मिश्रा की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें-  Shani Jayanti 2024: कब है शनि जयंती? जानें सही तारीख, मुहूर्त और इस दिन का महत्व

Read More
{}{}