Home >>Madhya Pradesh - MP

CM Shivraj Heart Beats: किसके लिए धड़कता है CM शिवराज का दिल? जबलपुर के मंच से मुख्यमंत्री ने कही भावुक बात

CM Shivraj Heart Beats For Whom: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह चौहान जबलपुर में गणतंत्र दिवस (Republic Day) समारोह में शामिल होने के लिए पहुंचे. इस दौरान उन्होंने लाडली लक्ष्मी संवाद (Ladli Laxmi Samvad) कार्यक्रम में भी भाग लिया. यहां संबोधन में उन्होंने बताया कि उनका दिल किसके लिए धड़कता है.

Advertisement
CM Shivraj Heart Beats: किसके लिए धड़कता है CM शिवराज का दिल? जबलपुर के मंच से मुख्यमंत्री ने कही भावुक बात
Stop
Shyamdatt Chaturvedi|Updated: Jan 26, 2023, 11:35 AM IST

CM Shivraj Heart Beats For Whom: अजय दुबे/जबलपुर। आज पूरे देश में गणतंत्र दिवस (Republic Day) की धूम है. मध्य प्रदेश के तामम नेता अलग-अलग शहरों में ध्वजा रोहण कर रहे हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी जबलपुर में गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने के लिए पहुंचे. यहां उन्होंने तिरंगा फहराने के बाद लाडली लक्ष्मी संवाद (Ladli Laxmi Samvad) कार्यक्रम में भी भाग लिया. मुख्यमंत्री ने यहां सभा को संबोधित करते हुए बड़ी भावुक बात कही. उन्होंने बताया कि आखिर उनका दिल किसके लिए धड़कता है.

बेटियों के लिए धड़कता है सीएम का दिल
जबलपुर के एमएलबी ग्राउंड में लाडली लक्ष्मी संवाद कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान शामिल हुए. इस दौरान सीएम ने संवाद करते हुए कहा कि उनका हृदय बेटियों के लिए धड़कता है. उन्होंने कहा  'बेटियों से उनका खून का रिश्ता भले ही न हों. लेकिन, हृदय का रिश्ता बंधा हुआ है.'

MP BJP Big Action: बैठकों के दौर के बाद एक्शन में BJP, इन 2 बड़े नेताओं पर गिरी गाज

बेटियों के जन्म के प्रति समाज का नजरिया बदला
सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2007 में मध्यप्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई लाड़ली लक्ष्मी योजना का उद्देश्य बालिकाओं के जन्म के प्रति समाज के नकारात्मक नज़रिया में बदलाव लाना था. अब लाडली लक्ष्मी योजना-2 के जरिये बेटियों के जन्म के बाद उनकी पढ़ाई की चिंता माता-पिता को न हो इसके लिए उच्च शिक्षा तक की फीस प्रदेश सरकार वहन करती है.

भांजियों की शिक्षा उनका मामा करवाएगा
मध्य प्रदेश में योजनाओं के लाभ को बताते हुए सीएम ने कहा कि जिन बच्चियों को डॉक्टर, इंजीनियर बनना है. उनके मां बाप इस पढ़ाई की फीस भरने के लिए चिंतित बिल्कुल नहीं है. इसकी पूरी व्यवस्था प्रदेश सरकार करेगी. उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद अभिभावकों को संकल्प दिलाया कि बच्ची की पढ़ाई में किसी भी प्रकार का समझौता नहीं करेंगे. उन्होंने कहा की लाडली भांजियों की शिक्षा उनका मामा शिवराज करवाएगा.

MP News: कूनो में मादा चीता शाशा की तबीयत बिगड़ी, डॉक्टरों ने बताई ये गंभीर समस्या

हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है गणतंत्र दिवस
बता दें 74वां गणतंत्र दिवस जबलपुर में हर्षोल्लास और उत्साह से मनाया जा रहा है. यहां पहली बार मुख्य समारोह सदर स्थित गैरिसन ग्राउंड में आयोजित हुआ. इस समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होकर राष्ट्रीय ध्वज फहराया और ग्राउंड में मौजूद लोगों को संबोधित करने के बाद परेड की सलामी ली.

{}{}