trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12114186
Home >>Madhya Pradesh - MP

Ravichandran Ashwin: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, 500 विकेट लेने वाले अश्विन अचानक हुए बाहर

Ravichandran Ashwin:  भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले से रविचंद्रन अश्विन बाहर हो गए हैं. परिवार में आई मेडिकल इमरजेंसी की वजह से अश्विन ने मैच बीच में छोड़ा है और अपने घर रवाना हो गए हैं.

Advertisement
Ravichandran Ashwin: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, 500 विकेट लेने वाले अश्विन अचानक हुए बाहर
Stop
Shikhar Negi|Updated: Feb 16, 2024, 11:52 PM IST

Ravichandran Ashwin: भारत और इंग्लैंड के बीच जारी राजकोट टेस्ट मैच के बीच टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. मैच के दूसरे दिन 500 टेस्ट विकेट लेकर इतिहास बनाने वाले रविचंद्रन अश्विन इस मैच से बाहर हो गए हैं. BCCI ने उन्हें लेकर एक बयान जारी किया है.  जिसके मुताबिक परिवार में आई मेडिकल इमरजेंसी की वजह से अश्विन ने मैच बीच में छोड़ा है और अपने घर रवाना हो गए हैं.

गौरतलब है कि भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 500 विकेट पूरे कर लिए हैं. वे इस मंजिल पर पहुंचने वाले सिर्फ दूसरे भारतीय गेंदबाज बने हैं. उनसे पहले अनिल कुंबले ने 105 मैचों यह उपलब्धि हासिल की थी.

BCCI ने जारी की सूचना
बता दें कि  BCCI ने जो रिलीज़ जारी की है उसमें साफ लिखा गया है कि ''रविचंद्रन अश्विन तुरंत प्रभाव से टेस्ट स्क्वॉड से बाहर हो गए हैं. उनके परिवार में कोई मेडिकल इमरजेंसी आ गई है. इस मुश्किल वक्त में बीसीसीआई पूरी तरह से रविचंद्रन अश्विन के साथ खड़ा है. बोर्ड अश्विन और उनके परिवार की हर संभव सहायता करेगा''

भारतीय टीम की बढ़ी मुश्किलें
हर मैच की तरह ही भारतीय टीम को इस वक्त रविचंद्रन अश्विन की खासी जरूरत थी. टीम इंडिया ने अपनी पारी में 445 रन बनाए हैं, जवाब में इंग्लैंड ने इंग्लैंड ने सिर्फ 35 ओवर में ही 207 रन बना दिए है. वहीं आज ही अश्विन ने इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी को आउट करके 500 विकेट हासिल किए हैं, लेकिन अब वो तीसरे दिन टीम इंडिया के साथ नहीं होंगे. ऐसे में भारतीय टीम अब टेस्ट मैच के तीसरे दिन 10 खिलाड़ी और एक सब्स्टीट्यूट के साथ मैदान में उतरेगी. 

 

 

Read More
{}{}