trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11266676
Home >>Madhya Pradesh - MP

रतलाम में बीजेपी का महापौर, जिले के 1 नगर निगम, 1 नगर पालिका और 4 परिषदों का ऐसा रहा रिजल्‍ट

जिले में नगरीय निकाय चुनाव के अंतिम और दूसरे चरण की मतगणना 20 जुलाई को हुई. आज रतलाम नगर निगम के साथ जावरा नगर पालिका व 4 परिषदों पिपलोदा, नामली, बड़ावदा धामनोद में भी मतगणना हुई. रतलाम नगर निगम में भाजपा के प्रत्‍याशी प्रह्लाद पटेल जीते.

Advertisement
Ratlam Result
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 20, 2022, 09:07 PM IST

चंद्रशेखर सोलंकी/रतलाम: जिले में नगरीय निकाय चुनाव के अंतिम और दूसरे चरण की मतगणना 20 जुलाई को हुई. आज रतलाम नगर निगम के साथ जावरा नगर पालिका व 4 परिषदों पिपलोदा, नामली, बड़ावदा धामनोद में भी मतगणना हुई. रतलाम नगर निगम में भाजपा के प्रत्‍याशी प्रह्लाद पटेल जीते. जबकि 49 पार्षदों में से 30 भाजपा पार्षदों ने जीत दर्ज की. इसके अलावा कांग्रेस ने केवल 10 वार्डों और शेष 4 में निर्दलीय पर कब्जा किया है.

जावरा नगर पालिका में 30 वार्डों में कांग्रेस ने 16 वार्डों में जीत हासिल की. वहीं 9 वार्डों में बीजेपी अपना परचम लहराने में कामयाब रही. यहां 5 वार्डों में निर्दलीय भी जीते. इसके अलावा पिपलादा परिषद में 5 में बीजेपी, 1 कांग्रेस और 9 निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की. इसी तरह नामली परिषद में 6 बीजेपी, 6 कांग्रेस और 3 निर्दलीय ने सीटों पर कब्जा जमाया है. वहीं जिले की बड़ावदा परिषद में भाजपा ने 6 वार्डों पर, निर्दलीय ने 3, आप ने 2 और कांग्रेस ने 4 वार्डों पर जीत हासिल की. इसी तरह धामनोद परिषद में भाजपा ने 11, निर्दलीय ने 3  और कांग्रेस ने 1  पर विजयी हुई. 

जावरा नगर परिषद
कुल वार्ड - 30
कांग्रेस - 16
बीजेपी - 09
निर्दलीय - 05

Morena Nikay Chunav Result: मुरैना महापौर सीट पर कांग्रेस का कब्जा, बीजेपी के पास पार्षदों की संख्या ज्यादा

पिपलौदा नगर परिषद
कुल वार्ड 15
बीजेपी - 05
कांग्रेस - 01
निर्दलीय - 09

नामली नगर परिषद
कुल वार्ड 15
भाजपा 6
निर्दलीय 6
कांग्रेस 3

बड़ावदा नगर परिषद
कुल वार्ड 15
भाजपा 6
निर्दलीय 3
आप 2
कांग्रेस 4

धमनोद नगर परिषद
कुल वार्ड 15
भाजपा 11
निर्दलीय 3 
कांग्रेस 1

1 अंक भी काफी होता है
भाजपा के मेयर प्रत्याशी प्रहलाद पटेल ने जीत के बाद कहा कि कुश्ती में 1 अंक भी जीतने के लिए काफी होता है. हम पर जनता ने भरोसा जताया है, हम जनता के लिए आगे काम करते रहेंगे. मेरी प्राथमिकताओं में हर घर तक जल पहुंचाना नालियों की व्यवस्था सुदृढ़ करना साथ ही रेन हार्वेस्टिंग पर काम करना रहेगा.

Read More
{}{}