trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11620147
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP में 190 पुलिसकर्मियों पर लगें हैं रेप के आरोप, नरोत्तम मिश्रा ने किसे दी ये जानकारी ?

Bhopal News: एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्र (Narottam Mishra)ने कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी (Jeetu Patwari) के सवाल पर एक जवाब दिया. उन्होंने कहा कि पिछले 12 सालों में एमपी के 190 पुलिस कर्मियों पर रेप का आरोप लगा है. उनकी इस जानकारी के बाद चारों तरफ इसकी चर्चा हो रही है.

Advertisement
MP में 190 पुलिसकर्मियों पर लगें हैं रेप के आरोप, नरोत्तम मिश्रा ने किसे दी ये जानकारी ?
Stop
Divya Tiwari Sharma |Updated: Mar 21, 2023, 02:07 PM IST

MP News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)की सियासत में लगातार बयानबाजी चल रही है. भाजपा (BJP)और कांग्रेस (Congress)एक दूसरे को गलत ठहराने पर लगी हुई है. इसी बीच प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र (Narottam Mishra) ने कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी (Jeetu Patwari) के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि पिछले 12 सालों में एमपी के 190 पुलिस कर्मियों पर रेप (Rape)का आरोप लगा है. इसके बाद चारो तरफ मंत्री के जवाब की चर्चा हो रही है. आखिर क्या है पूरा मामला जानते हैं.

इस बात पर बोले मंत्री
विधानसभा सत्र के दौरान कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने रेप मामलों को लेकर एक सवाल किया था. इस पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्र ने लिखित तौर पर जवाब दिया. उन्होंने कहा कि एमपी के 190 पुलिस कर्मियों के ऊपर दुष्कर्म के आरोप लगे हैं. इसमें भोपाल ग्वालियर इंदौर सहित कई अन्य जिलों के पुलिस कर्मी शामिल हैं.

चंबल ग्वालियर में सबसे ज्यादा आरोप
गृह मंत्री के जानकारी के अनुसार सबसे ज्यादा मामले ग्वालियर चंबल क्षेत्र से आए हैं. ग्वालियर में 64 से अधिक पुलिस कर्मियों पर रेप के मामले दर्ज हैं. जबकि ग्वालियर के 28 पुलिस कर्मियों के ऊपर ये आरोप लगे हैं. इसके अलावा भोपाल के 15 पुलिस कर्मियों पर रेप के मामले दर्ज हैं. जबकि जबलपुर 6 ऐसे केस दर्ज हुए हैं जहां पर पुलिस कर्मियों पर रेप के आरोप लगे हैं. इसके अलावा अपने आंकड़ों को गिनाते हुए मंत्री ने कहा कि इसमें से कुछ ऐसे भी केस हैं जिसमें पुलिस कर्मी दोषमुक्त हो चुके हैं.

एनकाउंटर की भी दी जानकारी 
नरोत्तम मिश्र ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में 2010 से 2022 के बीच में कुल 45 एनकाउंटर हुए हैं. इसमें सबसे ज्यादा एनकाउंटर ग्वालियर जिले में हुए हैं. यहां पर सबसे ज्यादा 42 एनकाउंटर किए गए हैं. इन सालों में 13 लोगों की थाने में मौत हुई है जबकि 31 लोगों ने हवालात में ही आत्महत्या कर ली थी.

Read More
{}{}