trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11596723
Home >>Madhya Pradesh - MP

Raisen News: जोर लगाकर हईसा..! स्कूल बैन को बच्चों से लगवाया धक्का, वीडियो हुआ वायरल

Raisen News: मध्य प्रदेश के रायसेन जिले के सिलवानी से एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक कंडम स्कूल वैन को बच्चे धक्का मारते (Children Pushing School Van) नजर आ रहे हैं. दरअसल बच्चे स्कूल से लौट रहे थे तभी वाहन बंद हो गया. इसके लिए उन्हें से उसे धक्का लगवाया जाने लगा. जानिए क्या है पूरा मामला.

Advertisement
Raisen News: जोर लगाकर हईसा..! स्कूल बैन को बच्चों से लगवाया धक्का, वीडियो हुआ वायरल
Stop
Shyamdatt Chaturvedi|Updated: Mar 05, 2023, 10:33 AM IST

Raisen News: रायसेन। सिलवानी में आए दिन स्कूल वाहनों में हो रहे हादसों के बाद भी प्रायवेट स्कूल संचालक सबक नहीं ले रहे हैं. अपने फायदे के लिए नौनिहालों के जीवन से खिलवाड़ करने से बाज नहीं आ रहे है. इसी के ताजे उदाहरण के रूप में सामने आया है एक वीडियो जिसमें बच्चे स्कूल बैन को धक्का लगाते हुए (Children Pushing School Van) नजर आ रहे हैं. अब वीडियो वायरल (Video Viral) होने के बाद स्कूल प्रबंधन पर कार्रवाई की मांग हो रही है.

धक्का लगा रहे थे बच्चे
मीडिया के साथियों उक्त वायरल वीडियो की खोजबीन की तो पाया कि वीडियो सिलवानी उदयपुरा रोड पर धक्का लगाने का है. उक्त वाहन संस्कार बैली स्कूल का बताया जा रहा है. जब स्कूल के बच्चे छुट्टी होने पर अपने घर जा रहे थे तो स्कूल का वाहन क्रमांक एमपी 49 बीबी 1468 कंडम होने पर प्रायमरी क्लास के बच्चे स्वयं ही धक्का लगा रहे थे. इसका किसी ने वीडियो बना लिया जो अब वायरल हो रहा है.

ये भी पढ़ें: जब हो गई थी सीएम शिवराज की जोरदार पिटाई..! जन्मदिन पर जानें अनसुनी कहानी

नियमों को रखा जा रहा ताक पर
नियमानुसार स्कूल वाहन में पीले कलर और टैक्सी कोटे का परिवहन विभाग में पंजीयन होना चाहिए. परंतु प्रशासन के नियमों को बलाये ताक में रखकर कम लागत में अधिक मुनाफे के फेर में संचालक नौनिहालों के जीवन से खिलवाड़ कर रहे है. अब देखना होगा इस लापरवाही पर प्रशासन क्या कार्रवाई करता है.

कुछ दिन पहले SDM ने दिए थे निर्देश
2 फरवरी को तुलसीपार के प्रायवेट स्कूल का वाहन दुर्घटना का शिकार हुआ था, जिसमें कई बच्चों को चोटें आई थी. घटना के बाद एसडीएम की उपस्थिति में प्रायवेट स्कूल संचालकों की बैठक सम्पन्न हुई थी. जिसमें एसडीएम ने सभी स्कूल संचालकों को अपने विद्यालय के वाहनों को अपडेट रखने के निर्देश दिये थे. इसके बावजूद भी नगर के एक स्कूल का वाहन को प्रायमरी स्कूल के बच्चे धक्का देते नजर आने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

Read More
{}{}