trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11252025
Home >>Madhya Pradesh - MP

खुशखबरी: रेल यात्रियों को मिलेगा रेलवे की बंपर कमाई का फायदा, पहली तिमाही में बढ़ा राजस्व

भोपाल रेल मंडल ने की रिकॉर्ड कमाई की है. इस कमाई का फायदा यात्रियों को मिलेगा. चालू वित्‍त वर्ष की प्रथम तिमाही में भोपाल रेल मंडल ने 456.06 करोड़ का राजस्व अर्जित किया है.

Advertisement
खुशखबरी: रेल यात्रियों को मिलेगा रेलवे की बंपर कमाई का फायदा, पहली तिमाही में बढ़ा राजस्व
Stop
Updated: Jul 10, 2022, 07:11 PM IST

प्रमोद शर्मा/भोपाल: भोपाल रेल मंडल में यात्रियों को अब और भी सुविधाएं मिल पाएंगे. मंडल के स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं में और विस्तार किया जाएगा. ऐसा इसलिए कि चालू वित्त वर्ष के प्रथम तीन माह में भोपाल रेल मंडल को रिकॉर्ड कमाई हुई है. चालू वित्‍त वर्ष की प्रथम तिमाही में भोपाल रेल मंडल ने 456.06 करोड़ का राजस्व खर्च प्राप्त किया है. इस राशि को यात्रि सुविधाओं पर खर्च किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: संदिग्ध अवस्था में मिला युवक का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

पिछली प्रथम तिमाही से 73 फीसदी अधिक कमाई
वित्तीय वर्ष 2022-23 के प्रथम तिमाही (अप्रैल से जून 2022 तक) में मंडल को 456.06 करोड़ का राजस्व प्राप्त हुआ है, जो गत वर्ष की इसी अवधि में प्राप्त राजस्व 263.00 करोड़ रुपये से 73.41 प्रतिशत अधिक है. इसमें 61.49 लाख यात्रियों से 181.09 करोड़ रुपए, अन्य कोचिंग से 24.60 करोड़ रुपए, माल परिवहन से 230.60 करोड़ रुपएके साथ अन्य साधनों से 19.77 करोड़ रुपए का आय शामिल है.

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश के इटारसी में ट्रेन को बम से उड़ाने की धमकी से हड़कंप, खाली कराई गाड़ी

यात्री सुविधाओं पर खर्च होगी राशि
रेल अधिकारियों के मुताबिक, राजस्व में प्राप्त राशि को यात्री सुविधाओं और स्टेशनों के प्रबंधन पर खर्च किया जाएगा. इससे मंडल के यात्रियों के लिए रेल यात्रा और सुगम हो पाएगी. उन्हें स्टेशनों में और भी अच्छा वातावरण मिल पाएगा. माना जा रहा है इस तिमाही में हुई कमाई के बाद रेलवे कमाई बढ़ाने के लिए और भी साधनों को विचार करेगा. इसमें मालभाड़े और किसानों के अनाज का ट्रांसपोटेशन मुख्य है. इससे प्रदेश से निर्यात भी बढ़ने की उम्मीद है.

LIVE TV

Read More
{}{}