trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11551207
Home >>Madhya Pradesh - MP

Rail Accident In Seoni: एमपी के सिवनी में हुआ रेल हादसा, इंस्पेक्शन ट्राली के परखच्चे उड़े; जांच में जुटी रेलवे

Rail Accident In Seoni: मध्य प्रदेश के सिवनी में एक रेल हादसा सामने आया है. यहां एक इंस्पेक्शन ट्राली ट्रेन के इंजन से टकरा गई जिससे उसके परखच्चे उड़ गए. घटना में दो लोगों का मौत हो गई है. वहीं तीन लोग घायल हो गए हैं.

Advertisement
Rail Accident In Seoni: एमपी के सिवनी में हुआ रेल हादसा, इंस्पेक्शन ट्राली के परखच्चे उड़े; जांच में जुटी रेलवे
Stop
Shyamdatt Chaturvedi|Updated: Jan 31, 2023, 10:12 AM IST

Rail Accident In Seoni: मध्यप्रदेश के सिवनी में एक रेल हादसा सामने आया है. यहां रेलवे ट्रैक का निरीक्षण करने इंस्पेक्शन ट्राली से निकले कर्मचारी हादसे का शिकार हो गए हैं. बता दें इंस्पेक्शन ट्रॉली सामने से आ रहे ट्रेन के इंजन से टकरा गई. हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है. वहीं तीन लोगों ने ट्रॉली से कूदकर अपनी जान बचाई. हालांकि उन्हें भी चोटे आई हैं. मृतकों में एक अधिकारी और एक कर्मचारी बताए जा रहा हैं.

इस तरह से हुआ हादसा
हादसा सोमवार को जिले भोमा के पास हुआ है. बताया जा रहा है इंस्पेक्शन ट्रॉली सिवनी से भोमा की तरफ जा रही थी. इसमें एक अधिकारी समेत 5 रेलकर्मी सवार थे. इसी दौरान ट्रेन का इंजन भोमा से सिवनी की तरफ आ रहा था. तभी इंदावाड़ी के पास ट्रॉली और इंजन में भिडंत हो गई. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस और रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे.

ये भी पढ़ें: कमाल का है दूध, दालचीनी और शहद का कॉम्बिनेशन! 6 गजब के फायदों के लिए ऐसे करें सेवन

2 की मौत 3 घायल
हादसे में सेक्शन इंजीनियर रामसमुज यादव और कर्मचारी ललन यादव की मौत हो गई. वहीं जीतेंद्र रजक, हरि मारको और राज बहादुर मर्सकोले नाम के व्यक्ति घायल हुए हैं. इन तीनों की हालत गंभीर बताई जा रही है. सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं मृतकों का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया गया है.

50 की स्पीड से आ रहा था इंजन
बताया जा रहा है घटना के समय ट्रॉली 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से जा रही थी. शाम 4:30 बजे के करीब सिवनी से भोमा की ओर रेल इंजन 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आ रहा था. इंदावाडी के मोड़ के पास इंजन नजर नहीं आने से हादसा भयानक हो गया. अब पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. वहीं रेलवे के अफसरों ने बी मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

Read More
{}{}