trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11344461
Home >>Madhya Pradesh - MP

Jabalpur: CM की फटकार के बाद छापेमारी,गायत्री वेयरहाउस में मिला 80 मैट्रिक टन यूरिया

Jabalpur Latest News:जिले में कृषि विभाग एवं विपणन संघ के अधिकारियों के निरीक्षण के दौरान इस वेयरहाउस में लगभग 80 मैट्रिक टन कृभको श्याम कंपनी का यूरिया मिला.

Advertisement
Jabalpur Raid in Warehouse
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 09, 2022, 10:51 PM IST

Jabalpur Raid in Warehouse: जबलपुर में यूरिया वितरण में अनियमितता के मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा फटकार लगाए जाने के बाद आज 9 सितंबर शुक्रवार को कृषि विभाग एवं विपणन संघ के अधिकारियों ने पाटन तहसील के ग्राम आरछा बेनीखेड़ा स्थित गायत्री वेयरहाउस का निरीक्षण किया. उल्लेखनीय हैं कि जबलपुर संभाग के जिलों को आवंटित यूरिया के गायब होने के संबंध में 9 सितंबर की प्रातः बजे आपात बैठक ली. जबलपुर संभागीय आयुक्त ने जानकारी दी कि यूरिया खाद के आवंटन की जिम्मेदारी कृभको की थी.दोषियों के खिलाफ तत्काल F.I.R. कर उन्हें गिरफ्तार करने और कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

संयुक्त संचालक कृषि जबलपुर संभाग द्वारा दिए गए निर्देश
उप-संचालक किसान कल्याण एवं कृषि विकास डॉ एस के निगम (Deputy Director Farmers Welfare and Agriculture Development Dr. SK Nigam) के अनुसार निरीक्षण के दौरान इस वेयरहाउस में लगभग 80 मैट्रिक टन कृभको श्याम कंपनी का यूरिया मिला.जिसे किसान हित में मंडला एवं डिंडोरी जिले में स्थित विपणन संघ के डबल लॉक केंद्र में भेजने के निर्देश संयुक्त संचालक कृषि जबलपुर संभाग (Joint Director Agriculture Jabalpur Division) द्वारा दिए गए.

वेयरहाउस के निरीक्षण के दौरान किसान कल्याण एवं कृषि विभाग के संयुक्त संचालक के एस नेताम (KS Netam, Joint Director of Farmers Welfare and Agriculture Department), उप संचालक डॉ एस के निगम एवं जिला विपणन अधिकारी रोहित सिंह बघेल भी मौजूद थे.उप संचालक डॉ एस के निगम ने बताया कि यूरिया वितरण में अनियमितता के इस मामले में जल्दी ही एफआईआर भी कराई जाएगी. वहीं मामले में जिला कलेक्टर डॉ इलैया राजा टी ने बताया कि पकड़े गए 80 मीट्रिक टन यूरिया को मंडला डिंडोरी आदि जिलों के लिए जिला प्रशासन एवं कृषि विभाग की टीम द्वारा पहुंचाया जाएगा. जिससे कि उन जिलों में यूरिया की आपूर्ति हो सके.

Read More
{}{}