trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11465200
Home >>Madhya Pradesh - MP

Bharat Jodo Yatra: एक दिन के ब्रेक के बाद फिर शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा, जानिए आज का पूरा शेड्यूल

Bharat Jodo Yatra in Ujjain: उज्जैन में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आज आखिरी दिन है.यह यात्रा कल आगर मालवा जिले पहुंचेगी.

Advertisement
Bharat Jodo Yatra in Ujjain
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 01, 2022, 08:00 AM IST

राहुल राठौड़/उज्जैन: मध्य प्रदेश में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आज 9वां दिन है.आज भारत जोड़ो यात्रा उज्जैन में रहेगी. आज सुबह 6 बजे भारत जोड़ो यात्रा शुरू हुई. यात्रा में कांग्रेस के कई दिग्गज नेता मौजूद हैं. साथ ही आज भारत जोड़ो यात्रा में बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर पहुंचीं, वो कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ चलीं. बता दें कि यह यात्रा कल यानी 2 दिसंबर आगर मालवा जिले पहुंचेगी. जिसके बाद 4 दिसंबर को भारत जोड़ो यात्रा आगर मालवा से राजस्थान में प्रवेश करेगी.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 
बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मंगलवार को बाबा महाकाल की नगरी में पहुंची थी. मंगलवार को श्री महाकालेश्वर दर्शन और जनसभा के बाद राहुल ने रात्रि विश्राम किया था. वहीं बुधवार को साप्ताहिक विश्राम पर यात्रा नगरी में ही रही. अब आज सुबह 6 बजे यात्रा नगरी से आगे की और रवाना हुई है. जो 10 बजे करीब घट्टिया तहसील के ग्राम नजरपुर में नाश्ते के लिए रुकेगी और वहीं दोपहर के भोजन के बाद यात्रा 3:30 बजे घट्टिया तहसील के बस स्टॉप पर नुक्कड़ सभा आयोजित होगी. आज यात्रा का रात्रि विश्राम ग्राम घोंसला के रूपाखेड़ी फाटा समीप स्काईलार्क प्रोटीन फैक्ट्री रहेगा और अगले दिन शुक्रवार सुबह 6 बजे यात्रा आगर जिले के लिए रवाना होगी.

मिनट टू मिनट कार्यक्रम
-दिसंबर गुरुवार सुबह 6 बजे यात्रा ने विश्राम स्थल ग्राम सुरासा में स्थित श्री गुरु सांदीपनि इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट से आगे की ओर का सफर तय किया.अब 10 बजे घट्टिया तहसील के नजरपुर में चाय नाश्ता भोजन के लिए रुकेगी और दोपहर 3:30 बजे रेस्ट के बाद आगे की ओर बढ़ेगी. 
-शाम 4 बजे तहसील घट्टिया क्षेत्र में बस स्टॉप समीप ग्रामीणों से मुलाकात (नुक्कड़ सभा) कर,ग्राम घोंसला के रूपाखेड़ी फाटा में स्थित स्काईलार्क प्रोटीन फैक्ट्री में रात्रि विश्राम के लिए रुकेगी.

-अगले दिन 2 दिसंबर शुक्रवार को यात्रा प्रोटीन फैक्टर रात्रि विश्राम स्थल से सुबह 6 बजे आगर जिले के लिए रवाना होगी.जहां ग्राम सुमरा खेड़ी जोड़ ग्राम तनोडिया के यहां चाय व नाश्ता के लिए 10 बजे रेस्ट करेगी और ठीक शाम 4 से 7 के बीच यात्रा आगर जिले के छावनी चोराहा पर एंटर करेगी.

- राहुल आगर जिले में प्रवेश के बाद बैजनाथ मंदिर और सुसनेर - नलखेड़ा में मां बगलामुखी माता के दर्शन करने पहुचेंगे.

एमपी में कांग्रेस नेता हरीश रावत पहुंचे हैं
आपको बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत भी पहुंचे हैं. उन्होंने बुधवार को बाबा महाकाल के दर्शन किए और राहुल गांधी के साथ यात्रा में शामिल होने के लिए उज्जैन से आगर आए हैं. बता दें कि एमपी में राहुल की यात्रा में शुरू से प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ,पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह समेत कई कांग्रेसी नेता शामिल हैं.

Read More
{}{}