trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11571289
Home >>Madhya Pradesh - MP

पुलवामा अटैक की बरसी पर Digvijay Singh ने फिर उठाए सवाल, कहा इंटेलिजेंस फेलियर से शहीद हुए जवान

Digvijay singh pulwama: कांग्रेस (Congress) के कद्दावर नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर पुलवामा अटैक को लेकर सवाल खड़ा किया है. उन्होंने पुलवामा अटैक में शहीद (shaheed) हुए जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि इंटेलिजेंस फेलियर की वजह से पुलवामा में 40 जवानों की जान गई थी. इसके पहले भी हमले को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साध चुके हैं.  

Advertisement
पुलवामा अटैक की बरसी पर Digvijay Singh ने फिर उठाए सवाल, कहा इंटेलिजेंस फेलियर से शहीद हुए जवान
Stop
Divya Tiwari Sharma |Updated: Feb 14, 2023, 12:28 PM IST

MP News: कांग्रेस के कद्दावर नेता और एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने एक बार पुलवामा हमले (Pulwama Attack)पर सवाल उठाया है. दरअसल आज के ही दिन पुलवामा अटैक हुआ था जिसको लेकर दिग्विजय सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल से सवालिया निशाना करते हुए एक पोस्ट किया और उसमें लिखा कि पुलवामा में इंटेलिजेंस फेलियर के चलते 40 जवान शहीद हुए थे. इसके अलावा उन्होंने शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि भी दी और उनके परिजनों की बेहतरी की उम्मीद भी जताई है. इसके पहले भी दिग्विजय सिंह हमले पर सवाल उठाते रहे हैं.

इसके पहले उठाया था सवाल
पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को लेकर बीते दिनों में भी राज्य सभा सांसद दिग्विजय सिंह ने नरेंद्र मोदी के ऊपर निशाना साधा था. उन्होंने एक बयान दिया था जिसमें उन्होने सर्जिकल स्ट्राइक और पुलवामा हमले को लेकर केंद्र को घेरा था और कहा था कि सीआरपीएफ के जवानों ने पीएम मोदी से निवेदन किया था कि सभी जवानों को एयर लिफ्ट किया जाए लेकिन पीएम मोदी ने उनकी एक भी बात नहीं सुनी. ऐसी चूक कैसे हो सकती है ?  इसके अलावा कहा कि आखिर आतंकियों के पास 300 किलो ग्राम आरडीएक्स कहां से आया. उनके इस सवाल के बाद कांग्रेस ने अपनी सहमती नहीं दी थी. उन्होंने कहा था कि यह उनका व्यक्तिगत विचार हो सकता है. अगर सेना कुछ करती है तो उस पर सवाल नहीं किया जाता है.

आज के ही हुआ था अटैक
आज के ही दिन 14 फरवरी 2019 को पुलवामा हमला हुआ था. ये हमला जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुआ था. आज के ही दिन चार साल पहले जम्मू - श्री नगर हाईवे पर सीआरपीएफ का काफिला जा रहा था. यह काफिला पुलवामा के पास पहुंचा तभी दूसरी तरफ से आ रही एक कार ने बस को टक्कर मार दी और कार में विस्फोटक होने की वजह से धमाका हुआ जिसमें भारत देश के 40 जवान शहीद हुए थे. ये हमला काफी ज्यादा बड़ा था इसके बाद भारत ने बालाकोट में सर्जिकल स्ट्राईक करते हुए पाकिस्तान के अंदर घुसकर आतंकी ठिकानों को नष्ट किया था.  

Read More
{}{}