trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11744683
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP News: आदिपुरुष को लेकर नहीं थम रहा बवाल, जय श्री राम के नारों के साथ फूंका मनोज मुंतशिर का पुतला

Adipurush Controversy : प्रभास स्टारर फिल्म आदिपुरुष इन दिनों सुर्खियों में बनी हुई है. रिलीज के बाद से ही फिल्म को लेकर बवाल मच रहा है. लोग फिल्म देखने के बाद उसकी काफी आलोचना कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि मूल रामायण के किरदारों के साथ-सााथ भाषा और संवाद से भी काफी छेड़छाड़ की गई है.  

Advertisement
 MP News: आदिपुरुष को लेकर नहीं थम रहा बवाल, जय श्री राम के नारों के साथ फूंका मनोज मुंतशिर का पुतला
Stop
Ranjana Kahar|Updated: Jun 19, 2023, 05:37 PM IST

शिव शर्मा/इंदौर: देशभर में फिल्म आदि पुरुष को लेकर जमकर विरोध हो रहा है. वहीं अब मध्यप्रदेश के इंदौर में आदि पुरुष का विरोध देखने को मिला है. यहां कांग्रेस पार्टी ने विरोध के नारों के साथ फ़िल्म के संवाद (डायलॉग) लेखक मनोज मुन्तशिर का पुतला भी जलाया. कांग्रेसी प्रदर्शनकारियों का कहना है कि, पूरी दुनिया के अराध्य प्रभु श्री राम, भगवान हनुमान, प्रभु लक्ष्मण, माता सीता की छवि को खराब करने का काम इस फिल्म ने किया है. बेतुके संवाद लिखे गए हैं. पूरी रामायण को बदलने का सुनियोजित षड्यंत किया गया है. 

डायलॉग्स को लेकर बवाल
कांग्रेसियों का कहना है कि, फिल्म में ऐसे  संवाद लिखे है, जो सड़क छाप हैं.आज की पीढ़ी पर इसका बिल्कुल गलत प्रभाव पड़ेगा. भाजपा की सरकार, सेंसर बोर्ड और हिंदू वादी संगठन सब आंखे मूंद कर सो रहे हैं. इससे साफ जाहिर होता है कि, भाजपा के लिए प्रभु राम सिर्फ वोट पाने का माध्यम हैं. मनोज मुन्तशीर का पुतला जलाते हुए कांग्रेसियों ने चेतावनी दी है कि 3 दिन में अगर यह फिल्म प्रदेश में बैन नहीं की गई तो कांग्रेस उग्र आंदोलन करेगी.

जबलपुर में भी थियेटरों में विरोध करने पहुंचे कांग्रेसी कार्यकर्ता
देशभर में फिल्म आदिपुरुष के डायलॉग्स को लेकर हो रहे विरोध के बीच संस्कारधानी जबलपुर में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध किया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मॉल पहुंचकर थिएटर संचालकों से फिल्म हटाने और दर्शकों से फिल्म ना देखने की अपील की है. कार्यकर्ताओं ने कहा फिल्म थिएटर से नहीं हटी तो संस्कारधानी के सभी थियेटरों के सामने करेंगे विरोध.

यह भी पढ़ें: CG News: फिल्म 'आदिपुरुष' पर मचा बवाल, सीएम और पूर्व सीएम में छिड़ी जुबानी जंग, जानें क्या कहा?

 

विदिशा में भी हुआ बवाल
विदिशा में भी फिल्म को लेकर बवाल मचा हुआ है. हिंदू संगठन के लोगों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपते हुए फिल्म पर बैन लगाए जाने की मांग की है. संगठन के पदाधिकारी और सदस्यों ने बताया कि, फिल्म भगवान राम, लक्ष्मण, सीता और हनुमान जी पर आधारित है, जो हमारी धार्मिक भावनाओं से जुड़ी हुई है. लेकिन फिल्म में जिस तरीके से प्रस्तुतीकरण किया गया है. वह हमारे देवी देवताओं का अपमान है.

Read More
{}{}