trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11354836
Home >>Madhya Pradesh - MP

जेल में कैदी को दाढ़ी कटवाना नहीं आया रास, जेलर की शिकायत लेकर कलेक्टर के पास पहुंचे

राजगढ़ जेल में वाहिद और कलीम की दाढ़ी काटी गई तो बवाल मच गया. वह अपनी फर‍ियाद लेकर कलेक्‍टर के पास पहुंचे क‍ि उनकी जबरन दाढ़ी काटी गई है.   

Advertisement
जेल में काटी गई दाढ़ी.
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 17, 2022, 06:00 AM IST

अन‍िल नागर/ राजगढ़: जिला जेल से एक अलग ही मामला सामने आया है.  कैदी को अपनी दाढ़ी कटवाना रास नहीं आया. जेलर ने कैदी की दाढ़ी कटवा दी थी. फिर कैदी जेल से बाहर आया तो जेलर की शिकायत लेकर कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंच गए. वहीं जेलर ने कहा क‍ि जेल में जब भी कोई नया कैदी आता है तो उसकी दाढ़ी या तो काटी जाती है या छोटी की जाती है. इनकी दाढ़ी को जबरन नहीं काटा गया है. 

जेल में काटी गई थी कैदी की दाढ़ी 
151 के आरोपी को जिला जेल में दो कैदी वाहिद और कालीम को लाया गया था जिनकी सालों से दाढ़ी बढ़ी हुई थी लेकिन जेल में इनकी दाढ़ी को काट दिया गया. वह अगले दिन रिहा भी हो गए. जेल से छूटने के बाद मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों के साथ वाहिद और कलीम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपने पहुंचे. ज्ञापन में कहा की जेलर ने उनकी जबरन दाढ़ी कटवा दी. जेलर पर आरोप लगाए गए हैं कि जेल में उनके धर्म का अपमान किया है. कलेक्टर से ज्ञापन के माध्यम से जेलर पर उचित कार्यवाही की मांग की. 

दाढ़ी कटने से पहुंची ठेस 
वहींं, जेल से छूटने के बाद कलीम का कहना है उसके दाढ़ी काटने से उसके दिल को ठेस पहुंची है जिसके चलते उसने आत्महत्या करने का भी प्लान बना लिया था. 

जेल में दाढ़ी काटने का ये है न‍ियम 
वहींं, जेलर का कहना है किसी की भी जबरदस्ती दाढ़ी नहीं काटी गई. जो भी कैदी आते हैं, उनकी कटिंग और दाढ़ी छोटी करवाई जाती है और जो जिस धर्म का है वह अपने हिसाब से दाढ़ी रख सकता है और उनके सामने किसी की जबरदस्ती दाढ़ी नहीं काटी गई. जो कुछ भी हुआ है, वह जेल के न‍ियमों के अनुसार हुआ है. दोनों कैदी अब इस मामले में इश्‍यू बना रहे हैं. 

17 स‍ितंंबर को कूनो आ रहे पीएम मोदी, ये है प्रधानमंत्री का मिनट टू मिनट कार्यक्रम

Read More
{}{}