trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11797515
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP News: ब्यावरा में CM राइज स्कूल में गायत्री मंत्र पर भड़के प्रिंसिपल, रुकवाई बच्चों की प्रार्थना

MP News: मध्य प्रदेश के राजगढ़ में सीएम राइज स्कूल (CM Rise School News) में गायत्री मंत्र को लेकर प्रिंसिपल का भड़कने का वीडियो वायरल हुआ है. इसके बाद प्रिंसिपल ने सफाई पेश की है.

Advertisement
MP News: ब्यावरा में CM राइज स्कूल में गायत्री मंत्र पर भड़के प्रिंसिपल, रुकवाई बच्चों की प्रार्थना
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 26, 2023, 08:25 PM IST

अनिल नागर/ राजगढ़:  मध्य प्रदेश (MP News)के राजगढ़ जिले के ब्यावरा में सीएम राइज स्कूल (CM Rise School News) के प्रिसिंपल ने प्रार्थना के दौरान हो रहे गायत्री मंत्र पर भड़क गए और बच्चों की प्रार्थना रुकवा दी. बता दें कि रोजाना की तरह स्कूल में प्रार्थना हो रही थी और बच्चे गायत्री मंत्र पढ़ रहे थे तभी प्रिंसिपल ने प्रार्थना रुकवा दी. उनका बच्चों पर भड़कता हुआ ये वीडियो सोशल मीडिया (Rajgarh Viral Video ) पर वायरल हो गया. जिसके बाद उन्होंने इस पर प्रतिक्रिया दी है.

क्या है मामला
पूरा मामला मध्य प्रदेश के व्यावरा के सीएम राइज स्कूल से जुड़ा हुआ है. यहां पर बच्चे प्रार्थना के दौरा गायत्री मंत्र पढ़ रहे थे तभी वहां पर स्कूल के प्रिंसिपल पहुंच गए और बच्चों पर भड़क गए. बच्चों की प्रार्थना को बीच में ही रूकवा दिया और कहा कि ये मंत्र बोलने को किसने कहा है. उनका ये वीडियो जैसे ही वायरल हुआ उन्होंने इस पर सफाई दी है. 

प्रिंसिपल ने दी सफाई
जैसे ही सोशल मीडिया पर प्रिंसिपल दुष्यंत राणा का यो वीडियो वायरल हुआ तो उन्होंने वीडियो लेकर सफाई पेश की है और कहा कि ये एक सरकारी स्कूल है और सरकारी स्कूलों में धार्मिक गतिविधियों पर प्रतिबंध है. साथ ही साथ कहा कि किसी भी धर्म को बढ़ावा नहीं दिया जा सकता है. इस मामले को लेकर जब जिला शिक्षा अधिकारी से बात हुई तो उन्होंने कहा कि गायत्री मंत्र पर हमने कोई रोक नहीं लगाई है.  हालांकि प्रिंसिपल के इस कृत्य को लेकर लगातार चर्चाएं हो रही हैं.

एक तरफ सूबे के मुखिया शिवराज सिंह चौहान कह रहे हैं कि मध्य प्रदेश के स्कूलों में भगवत गीता और रामायण पढ़ाई जाएगी वहीं दूसरी तरफ सरकारी स्कूल में इस तरह के कृत्य देखने को मिल रहे हैं ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि क्या स्कूलों में सीएम के आदेश की तौहीनी हो सकती है. अब देखने वाली बात होगी कि ये मामला कहां तक जाता है.

Read More
{}{}