Home >>Madhya Pradesh - MP

राधा रानी को लेकर MP के कथावाचक प्रदीप मिश्रा पर भड़के प्रेमानंद महाराज, जानें पूरा मामला

Pradeep Mishra: मध्य प्रदेश के मशहूर कथावाचक प्रदीप मिश्रा के एक बयान को लेकर प्रेमानंद महाराज भड़क गए हैं. राधा रानी को लेकर पं. प्रदीप मिश्रा का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे लेकर प्रेमानंद महाराज ने गुस्सा जाहिर किया है. 

Advertisement
राधा रानी को लेकर MP के कथावाचक प्रदीप मिश्रा पर भड़के प्रेमानंद महाराज, जानें पूरा मामला
Stop
Ruchi Tiwari|Updated: Jun 14, 2024, 08:46 AM IST

Premanand Maharaj Angry on Pandit Pradeep Mishra: मशहूर कथावाचक प्रदीप मिश्रा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वे राधा रानी को लेकर एक टिप्पणी करते नजर आ रहे हैं. वीडियो वायरल होने के बाद ब्रज क्षेत्र में उनका काफी विरोध हो रहा है. वहीं, अब उनके बयान पर  प्रेमानंद महाराज ने भी नाराजगी जताई है. प्रेमानंद महाराज ने भड़कते हुए उन्हें खरी-खोटी सुना दी है.

प्रदीप मिश्रा का वीडियो वायरल
मध्य प्रदेश के मशहूर कथावाचक प्रदीप मिश्रा के कथावाचन का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वे कथावाचन के दौरान राधा रानी को लेकर टिप्पणी करते नजर आ रहे हैं. उन्होंने कहा- 'श्री कृष्ण की पत्नियों में राधा का नाम नहीं है. राधा जी के पति का नाम अनय घोष है. उनकी सास का नाम जटिला और ननद का नाम कुटिला था. राधा जी की शादी छात्रा गांव में हुई थी.' इसके साथ ही पंडित प्रदीप मिश्रा ने राधारानी के मायके को लेकर भी बयान दिया. 

भड़के प्रेमानंद महाराज
पंडित प्रदीप मिश्रा के इस बयान को लेकर प्रेमानंद महाराज भड़क गए हैं. उन्होंने कहा कि वे (प्रदीप मिश्रा) किस राधा की बात कर रहे हैं. अभी वे राधा को जानते नहीं हैं. अगर जान जाएंगे तो आंसुओं से वार्ता होती. आगे उन्होंने कहा कि वेद कहते हैं कि राधा और श्रीकृष्ण अलग नहीं है. 

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश का सबसे ऊंचा झरना, नजारा देख रह जाएंगे हैरान

प्रदीप मिश्रा ने दिया जवाब
अब पंडित प्रदीप मिश्रा ने प्रेमानंद महाराज के गुस्से का जवाब दिया है. उन्होंने कहा- 'ब्रह्मदेवत्व पुराण के 271वें पेज पर 49 नंबर अध्याय में राधा जी के विवाह का प्रसंग वर्णित है. जो वीडियो वायरल हुआ है, वह 14 साल पुराना है, जिसे कांट-छांट कर पेश किया गया है. 14 साल पुराने वीडियो को पूरा सुनिए.' उन्होंने कहा कि पूरा वीडियो सुनने पर सबको सब समझ आ जाएगा.

ब्रज में हो रहा विरोध
राधारानी को लेकर पंडित प्रदीप मिश्रा का ये बयान सामने आने के बाद ब्रज क्षेत्र में उनका काफी विरोध हो रहा है. ब्रजवासियों ने मथुरा SSP से उनके खिलाफ शिकायत भी की है. 

ये भी पढ़ें- New Army Chief: नए सेना प्रमुख ले.जनरल उपेंद्र द्विवेदी हैं MP के बेटे, इस जिले से है खास रिश्ता

{}{}