trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12020899
Home >>Madhya Pradesh - MP

Positive Story: इंडिया की टीम में MP का ऑलराउंडर, दिव्यांग क्रिकेटर ने बढ़ाई बड़वानी की शान

Positive Story: बड़वानी पानसेमल के ऑलराउंडर दिव्यांग क्रिकेटर जितेंद्र वाघ ने जिले और प्रदेश का नाम रोशन किया है. उनका चयन भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम के लिए हुआ है.

Advertisement
Positive Story: इंडिया की टीम में MP का ऑलराउंडर, दिव्यांग क्रिकेटर ने बढ़ाई बड़वानी की शान
Stop
Shyamdatt Chaturvedi|Updated: Dec 21, 2023, 01:17 AM IST

Positive Story: बड़वानी जिले के पानसेमल के ऑलराउंडर दिव्यांग क्रिकेटर जितेंद्र वाघ ने जिले और प्रदेश का नाम रोशन किया है. भारतीय दिव्यांग क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड द्वारा बड़वानी के ग्राम मोर्तलाई तहसील निवासी दिव्यांग श्रेणी के ऑलराउंडर क्रिकेटर जितेंद्र वाघ का चयन किया है. इससे उनके घर और गांव में खुशी का माहौल है. लोग उनके घर में बधाए देने के लिए पहुंच रहे हैं.

नेपाल के खिलाफ दिखाएंगे दम
पानसेमल ऑलराउंडर क्रिकेटर जितेंद्र वाघ का चयन आगरा में खेले जाने वाली भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम एवं नेपाल क्रिकेट टीम के बीच आयोजित होने वाले टी20 मैच के लिए चयन हुआ है. बोर्ड ने पत्र जारी कर जितेंद्र वाघ को सूचित किया है.

इन तारिखों में होना है मैच
बता दें आगरा में नेपाल के खिलाफ ये मैच 25,26,27 को आगरा में आयोजित होंने जा रहे है. इसमें जितेंद्र भारत की राष्ट्रीय टीम में शामिल रहेंगे. वो अपनी टीम के साथ नेपाल को मात देने के लिए मैदान में उतरेंगे.

Floating Solar Plant: दुनिया का फ्लोटिंग सोलर पावर प्लांट, MP की शान में कुछ महीनों में देगा बिजली

मजदूर पिता ने जताई खुशी
बेटे का चयन होने पर दिव्यांग जितेंद्र के मजदूर पिता ने खुशी जताई है. उन्होंने बताया कि मजदूरी कर जीवन यापन करते हैं फिर भी जितेंद्र के क्रिकेट शौक के आगे कभी गरीबी को नहीं आने दिया. आज जब उसका दिव्यांग राष्ट्रीय टीम में चयन हुआ तो बहोत खुशी हुई है.

क्रिकेटर को खेल से काफी उम्मीद
बता दें के जितेंद्र बगैर संसाधनों वे अपने स्तर से क्रिकेट खेलते हैं. आजीविका के लिए खेतिया तहसील में कलेक्ट्रेट रेट पर आपरेटर का कार्य करते हैं. उन्हें उम्मीद है वो खेल में अच्छा प्रदर्शन कर क्षेत्र का जिले का नाम रोशन होगा. इसके साथ ही उनके कैरियर के रास्ते खुलेंगे.

Dinosaur Egg Worship: सालों से डायनासोर को अंडों को पूज रहे थे ग्रामीण, सच पता चला को क्या बोले..?

बता दें जितेंद्र को भारतीय दिव्यांग क्रिकेट कंट्रोल टीम के मुख्य प्रशिक्षक अब्बास अली मार्गदर्शन देकर अभ्यास कराएंगे. इस उपलब्धि पर बड़वानी जिले की सामाजिक न्याय एवं दिव्यांग सशक्तिकरण विभाग के साथ-साथ जिला दिव्यांग पुनर्वास केंद्र, आशा ग्राम ट्रस्ट व अन्य खिलाड़ियों ने खुशी जताई है.

Read More
{}{}