trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11891744
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP News: रतलाम में स्वास्थ्य व्यवस्था बदहाल, अस्पताल में ही घायल हो रहे लोग, जानिए वजह

मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार के राज में स्वास्थ्य व्यवस्था की हालत बद से बदतर होती जा रही है. इस बात का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि रतलाम शासकीय जिला अस्पताल में भर्ती मरीज के परिजन अस्पताल में घायल होकर अब वहीं से अपना इलाज करवा रहे हैं.

Advertisement
MP News: रतलाम में स्वास्थ्य व्यवस्था बदहाल, अस्पताल में ही घायल हो रहे लोग, जानिए वजह
Stop
Shikhar Negi|Updated: Sep 28, 2023, 05:21 PM IST

रतलाम: मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार के राज में स्वास्थ्य व्यवस्था की हालत बद से बदतर होती जा रही है. इस बात का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि रतलाम शासकीय जिला अस्पताल में भर्ती मरीज के परिजन अस्पताल में घायल होकर अब वहीं से अपना इलाज करवा रहे हैं.

दरअसल ये पूरा मामला रतलाम जिला अस्पताल का है. यहां एक बुजुर्ग महिला का इलाज चल रहा था. इसी दौरान उनसे मिलने परिजन युवती जिला अस्पताल पहुंची और बुजुर्ग दादी को जिला अस्पताल के वार्ड में बने शौचायल में लेकर गयी. इसी दौरान छत से बड़ा प्लास्टर युवती पर गिर गया. जिससे उसके हाथ और सिर में गंभीर चोट लग गई.

अब युवती का इलाज भी शुरू
अस्पताल में वहां मौजूद परिजनों की मदद से युवती को तत्काल वार्ड में ले जाया गया और युवती का इलाज शुरू हुआ. युवती ने बताया कि वो अपनी दादी का हालचाल लेने पहुंची थी, लेकिन उसे क्या पता था कि वो ही यहां पर घायल होकर भर्ती हो जाएगी. 

बता दें कि इसी तरह 2 दिन पहले भी जिले में जावरा में जिला अस्पताल के छत का छज्जा भरभराकर गिर पड़ा था. हालांकि इस दौरान गनीमत रही कोई घायल नहीं हुआ. वहीं शहर के कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाए थे कि छत की मरम्मत किए बगैर ही, उसे थर्माकोल की शीटर से कवर कर दिया है.

गौरतलब है कि जिले के अस्पताल भवन काफी साल पुराने है और इस तरह के हादसे पहले भी हो चुके है. एक बार तो बड़ी दुर्घटना में मौत भी हो चुकी है.

मंडला में 2 करोड़ का ICU बीमार
वहीं मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग में लगातार लापरवही, अव्यवस्था और भ्रष्टाचार के कई मामले सामने आ रहे हैं. कई जगहों पर इलाज में लापरवाही के मामले सामने आने के बाद आदिवासी अंचल मंडला के अस्पताल से कुछ तस्वीरें सामने आई है, जहां ICU वार्ड ही बीमार पड़ा नजर आ रहा है. मंडला जिला अस्पताल में का आईसीयू वार्ड करीब 2 करोड़ रुपयों से 2 सालों से बनकर तैयार हुआ लेकिन, अब तक युनिट शुरू नहीं हो पाई.

रिपोर्ट-  चन्द्रशेखर सोलंकी

Read More
{}{}