Home >>Madhya Pradesh - MP

MP की फ्यूल पॉलिटिक्स: BJP ने कसा तंज, लेकिन राहुल भुना ले गए शहडोल का नाइट आउट

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के हेलीकॉप्टर में फ्यूल की कमी और उनके शहडोल प्रवास को लेकर राज्य में बयानबाजी का दौर जारी है. BJP ने इसे लेकर कांग्रेस पर तंज कसा है, लेकिन राहुल अपने नाइट स्टे से इस मौके को भुना लिया. जानिए आखिर कैसे राहुल ने मौके को भुना लिया-  

Advertisement
MP की फ्यूल पॉलिटिक्स: BJP ने कसा तंज, लेकिन राहुल भुना ले गए शहडोल का नाइट आउट
Stop
Ruchi Tiwari|Updated: Apr 09, 2024, 04:34 PM IST

Rahul Gandhi Shahdol Stay: कांग्रेस नेता राहुल गांधी 8 अप्रैल को मध्य प्रदेश दौरे पर आए. सोमवार को उन्होंने MP के दो जिले- सिवनी और शहडोल में जनसभा को संबोधित किया. वापसी के लिए उनकी पूरी तैयारी थी लेकिन उनके हेलीकॉप्टर में फ्यूल कम होने की वजह से वे उड़ान नहीं भर पाए. उन्हें शहडोल के एक निजी होटल में रात गुजारनी पड़ी. हेलीकॉप्टर के फ्यूल खत्म होने पर BJP ने कांग्रेस पर जमकर तंज कसा, लेकिन राहुल गांधी ने अपने नाइट स्टे को अच्छे से भुनाया. 

BJP ने कसा तंज
राहुल गांधी के हेलीकॉप्टर में फ्यूल की कमी को BJP ने तंज कसते हुए खत्म करार दिया. MP के पूर्व CM ने तंज कसते हुए कहा-  कांग्रेस, राहुल गांधी के हेलीकॉप्टर की तरह उड़ान नहीं भर रही है. मैडम सोनिया गांधी उन्हें कितना भी धक्का दें, राहुल गांधी उड़ान नहीं भर पाएंगे. 

राहुल ने भुनाया मौका
शहडोल में अपने नाइट स्टे को राहुल ने जनता से रूबरू होते हुए बड़े ही अच्छे तरीके उपयोगी बनाया. देर शाम वे पतली-पतली गलियों से गुजरते हुए एक ढाबा में खाना खाने के लिए पहुंचे. इसके बाद मंगलवार सुबह जब राहुल शहडोल से उमरिया जा रहे थे तो उन्होंने रास्ते में आदिवासी महिलाओं को महुआ बीनते हुए देखा. महिलाओं को देख राहुल ने अपना काफिला रुकवाया और महुआ बीन रही महिलाओं से मिलकर बातचीत की. इस दौरान राहुल ने कुछ महुए बीने और खाए भी. 

स्थानीय कार्यकर्ताओं से की मुलाकात
देर रात तक राहुल गांधी ने स्थानीय कार्यकर्ताओं से मुलाकात भी की. इसके अलावा पार्टी नेताओं के साथ ऑनलाइन मीटिंग्स भी अटैंड की. राहुल गांधी मंगलवार की सुबह उमरिया हवाई पट्टी से दिल्ली रवाना हुए. 

ये भी पढ़ें-  MP की मशहूर मावा जलेबी खाने दूर-दूर से आते हैं लोग, घर पर ऐसे बनाएं

BJP ने राहुल गांधी को घेरा
MP दौरे के दौरान राहुल गांधी ने BJP को आदिवासी विरोधी बताया. इस अलावा मंगलवार सुबह युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने युवा कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. इसे लेकर BJP ने राहुल गांधी को घेरा. BJP के प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने सोशल मीडिया X पर लिखा- राहुल गांधी के मध्य प्रदेश दौरे का परिणाम- आदिवासी नेताओं को खोना पड़ा अपना पद और सम्मान. आदिवासी सम्मान की रक्षा के लिए के लिए बड़ी-बड़ी बातें करने वाले राहुल गांधी ने कल मंच पर आदिवासियों का अपमान तो किया ही साथ ही जाते-जाते आदिवासी नेता विक्रांत भूरिया को 'मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष' पद छोड़ने पर भी मजबूर कर दिया? अब बेचारे विक्रांत करते भी तो क्या करते, पारिवारिक कारणों का हवाला देते हुए त्यागपत्र दे दिया!..

शहडोल लोकसभा सीट
शहडोल लोकसभा सीट अनुसूचित जनजाति के लिए रिजर्व सीट है. इस सीट पर पहले चरण में यानी 19 अप्रैल को वोटिंग होगी. इस सीट से BJP ने हिमाद्री सिंह को प्रत्याशी बनाया है, जबकि कांग्रेस ने फुन्देलाल मार्को को मैदान में उतारा है. 

ये भी पढ़ें-   देश में गरीबी के मामले में किस नंबर पर है MP? 

{}{}