trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11437921
Home >>Madhya Pradesh - MP

तो क्या छत्तीसगढ़ को पराया समझती है बीजेपी? केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बयान पर सियासी कलह

Chhattisgarh News: कल हुई महतारी हुंकार रैली में शामिल होने आईं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बयान से सियासी कलह बढ़ गई है. कांग्रेस ने बीजेपी के खिलाफ कड़ा एतराज जताते हुए कही कि छत्तीसगढ़ की जनता का अपमान हम नहीं सहेंगे.

Advertisement
तो क्या छत्तीसगढ़ को पराया समझती है बीजेपी? केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बयान पर सियासी कलह
Stop
Updated: Nov 12, 2022, 04:11 PM IST

बिलासपुर : एक दिन पहले बिलासपुर में भाजपा महिला मोर्चा की हुंकार रैली निकली थी, जिसमें केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मोर्चा संभाला था. रैली को लेकर पहले दिन से कलह दिखाई दे रहा है. अब उनके दिए बयान पर सियासी पारा गरमा रहा है. केंद्रीय मंत्री के बयान को कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की जनता का अपमान बताया है. कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने एतराज जताते हुए कहा कि भाजपा के केंद्रीय नेता छत्तीसगढ़ आ रहे हैं और लगातार छत्तीसगढ़ की जनता का अपमान कर रहे हैं. बीजेपी छत्तीसगढ़ को भूपेश बघेल का घर मानती है. यानि यहां के लोग ये जगह उनका घर नहीं है.

घर में घुसकर मारेंगे, चैलेंज करते हैं- स्मृति ईरानी
कांग्रेस ने कहा कि स्मृति ईरानी ने ये कहा कि छत्तीसगढ़ में हम घर में घुस कर मारेंगे, चैलेंज करते हैं. अर्थात भाजपा छत्तीसगढ़ को अपना घर नहीं मानती है. छत्तीसगढ़ को भूपेश बघेल का घर मानती है. यह पौने तीन करोड़ जनसंख्या का अपमान है. छत्तीसगढ़ के लोगों का अपमान है. इससे पहले नितिन नवीन ने भी छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा का विरोध किया था, जो सीधे तौर पर छत्तीसगढ़ी संस्कृति का विरोध किया था. एक बार फिर भाजपा की केंद्रीय नेता स्मृति ईरानी ने छत्तीसगढ़ियों को चैलेंज किया है कि घर में घुस कर मारेंगे. बता दें छत्तीसगढ़िया इतने कमजोर नहीं है कि कोई बाहर से आकर इस तरह से हम को चैलेंज देकर जाए, जनता इसका जवाब देगी.

ए फ़ॉर अमेठी, बी फ़ॉर बिलासपुर और सी फ़ॉर छत्तीसगढ़
कांग्रेस ने इसे स्मृति ईरानी का अहंकार बताया. उन्होंने कहा था ए फ़ॉर अमेठी, बी फ़ॉर बिलासपुर और सी फ़ॉर छत्तीसगढ़. इस बयान के बाद छत्तीसगढियों की अस्मिता और उनकी भावनाओं को चैलेंज देने का काम केंद्रीय मंत्री ने किया है. आप भूपेश बघेल का विरोध करते-करते छत्तीसगढ़ का विरोध करने लग गए. छत्तीसगढ़ की संस्कृति का विरोध करने लग गए. छत्तीसगढ़ियों कि अस्मिता का विरोध करने लग गए.

भाजपा से कोई चुनाव लड़ने को तैयार नहीं- आनंद शुक्ला
वहीं भानुप्रतापपुर उपचुनाव को लेकर सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा से कोई चुनाव लड़ने को तैयार नहीं है. भाजपा का हर नेता चाहता है कि उन्हें बलि का बकरा ना बनाया जाए. भानुप्रतापपुर का चुनाव कांग्रेस जीतने जा रही है. छत्तीसगढ़ का जो माहौल चल रहा है हर उपचुनाव कांग्रेस ने जीता है. पंचायत और नगरीय निकाय में भी कांग्रेस पार्टी ने जीत दर्ज की है. भानुप्रतापुर में कांग्रेस जीत कर आएगी.

Read More
{}{}