trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11861717
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP NEWS: पन्ना राजघराने की महारानी जीतेश्वरी देवी गिरफ्तार, कृष्ण जन्माष्टमी पर मंदिर में किया था हंगामा

Panna News: मध्य प्रदेश के पन्ना में महारानी जीतेश्वरी देवी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जीतेश्वरी देवी ने  श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर पन्ना के प्रसिद्ध मंदिर श्री जुगल किशोर जी में हंगामा कर दिया था, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें मंदिर से बाहर किया था. आज मंदिर समिती की शिकायत पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. 

Advertisement
MP NEWS: पन्ना राजघराने की महारानी जीतेश्वरी देवी गिरफ्तार, कृष्ण जन्माष्टमी पर मंदिर में किया था हंगामा
Stop
Mahendra Bhargava|Updated: Sep 08, 2023, 04:45 PM IST

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में पन्ना राजघराने की महारानी जीतेश्वरी देवी को शुक्रवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस महारानी को आज कोर्ट में पेश करेगी. जीतेश्वरी देवी गुरुवार को श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर पूजन में शामिल होने के लिए पन्ना के प्रसिद्ध मंदिर श्री जुगल किशोर जी के मंदिर में पहुंची थी. रात में 12:00 बजे भगवान का जन्म हुआ और इस बीच राजघराने की परंपराओं का निर्वहन करते हुए चवर डुलाने और पूजन इत्यादि की बात को लेकर उनका परमंदिर के कर्मचारियों से वाद विवाद हो गया. इसके बाद पुलिस ने उनको वहां से बाहर कर दिया. 

इस घटनाक्रम को लेकर देर रात तक हंगामा मचा रहा और उसके बाद मंदिर के कर्मचारियों की शिकायत पर महारानी जीतेश्वरी देवी को आज सुबह बाजार से गुजरते वक्त गिरफ्तार कर लिया गया. बता दें की श्री जुगल किशोर जी का मंदिर बहुत ऐतिहासिक है और पन्ना राजघराने के पूर्व के राजाओं के द्वारा इसे बनाया गया था. पन्ना के सभी मंदिरों में राज परिवार के सदस्यों के जाने की विशेष भूमिका रही है. जीतेश्वरी देवी को धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोपी मानते हुए पन्ना पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

मंदिर समिति ने लगाए गंभीर आरोप
डीएसपी राजीव भदौरिया ने जानकारी देते हुए बताया कि जीतेश्वरी देवी के विरुद्ध मंदिर समिति ने शिकायत की है. जिस पर धारा 295 A और 353 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तारी की गई है. दूसरी ओर जीतेश्वरी देवी का कहना है कि उनको षड्यंत्र के तहत दोबारा फसाया गया है. मंदिर के पुजारी ने मिलकर जबरन उन्हें इस मामले में फसाया है. मंदिर प्रशासन का आरोप है जीतेश्वरी देवी नशे की हालत में मंदिर में पहुंची थीं. पुलिस ने यह भी कहा है कि राजेश्वरी देवी का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है. 

पुलिस ने घसीटते हुए किया बाहर
पुलिस द्वारा पन्ना महारानी को इस प्रकार घसीटने और बाहर उठाकर फेंकने से शहर में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं. घटनाक्रम को लेकर देर रात तक हंगामा चलता रहा. पुलिस द्वारा जीतेश्वरी देवी को मंदिर से बाहर करने का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि किस तरह पुलिस उन्हें घसीटते हुए बाहर कर रही है.  

रिपोर्ट: पीयूष शुक्ला

Read More
{}{}