trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11272066
Home >>Madhya Pradesh - MP

जहर उगल रहा रूपाहेड़ा का कुआं! जहरीला पानी पीने से 2 लोगों की मौत, 20 की तबीयत बिगड़ी

राजगढ़ के जीरापुर तहसील अंतर्गत रूपाहेड़ा गांव हैं. यहां एक कुएं का पानी पीने से दो लोगों की मौत का दावा किया गया है. वहीं कई लोगों के बीमार होने की खबर भी है. हालांकि स्वास्थ्य विभाग की ओर से इसे लेकर कोई पुष्टि नहीं की गई है.

Advertisement
जहर उगल रहा रूपाहेड़ा का कुआं! जहरीला पानी पीने से 2 लोगों की मौत, 20 की तबीयत बिगड़ी
Stop
Updated: Jul 24, 2022, 04:51 PM IST

राजगढ़: मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के अंतर्गत आने वाले रूपाहेड़ा गांव में कुए का पानी पीने से दो लोगों की मौत हो गई, वहीं गांव के करीब 20 लोगों की तबीयत बिगड़ गई है. मामले की जानकारी लगते ही प्रशासन अलर्ट हो गया है. स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंच गई है. मामले का मसाने आने के बाद रूपाहेड़ा के गांव के इस कुए को लोग जहर उगलने वाला कुआं बोलने लगे हैं.

स्वास्थ्य अमला और प्रशासन की टीम गांव में तैनात
रूपाहेड़ा गांव, राजगढ़ के जीरापुर तहसील अंतर्गत आता है. यहां कुएं का पानी पीने से अब तक 2 लोगों की मौत हो गई है. वहीं कई लोग गांव के बीमार हो चुके हैं. स्वास्थ्य अमला भी गांव में तैनात किया गया है. जिला प्रशासन व स्वास्थ विभाग, स्वास्थ्य टीम भेजकर स्थिति को नियंत्रण में करने की कोशिश कर रही है. लोगों को दवा और प्राथमिक उपचार दिया गया है.

ये भी पढ़ें: महिला करती थी नशे का अवैध करोबार, भारी मात्रा में कच्ची और देशी शराब के साथ गिरफ्तार

क्या है जहर का राज?
बताया जा रहा है कि गांव में फसलों पर कीटनाशक दवा डाली गई. खेत से बारिश का पानी कुआं में शामिल हो गया, जिसके चलते यहां का पानी दूषित हो सकता है. हालांकि इस बारे में को कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. हालांकि इस बात की पूरी संभावना है कि खेतों का रसायनिक पानी कुएं में पहुंचने से कुए का पानी भी दूषित हो सकता है.

ग्रामीणों के दावों की पुष्टि नहीं करता स्वास्थ्य विभाग
ग्रामीणों ने कहा कि बीते रोज एक महिला की मौत बीते रोज हो गई. इससे पहले भी एक मौत कुए की पानी पीने से बो गई थी. हालांकि, स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जीरापुर बीएमओ का कहना है कि या इस बात कि अब तक पुष्टि नहीं हो पाई कि कुएं के पानी पीने से ही मौत हुई है. स्वास्थ्य विभाग का अमला तैनात किया गया है और जांच जारी है.

LIVE TV

Read More
{}{}