Home >>Madhya Pradesh - MP

CM मोहन और भोपालवासियों की पहल पर फिदा हुए PM मोदी, ट्वीट कर कहा-देशभर के लिए मिसाल है...

Ek Ped Maa Ke Naam Campaign: PM नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश में CM डॉ. मोहन यादव द्वारा 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान के शुभारंभ की तारीफ की है. इस अभियान के तहत प्रदेश में 5.50 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है, जिसकी तारीफ करते हुए प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट की है.

Advertisement
CM मोहन और भोपालवासियों की पहल पर फिदा हुए PM मोदी, ट्वीट कर कहा-देशभर के लिए मिसाल है...
Stop
Ruchi Tiwari|Updated: Jul 07, 2024, 08:08 PM IST

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में 6 जुलाई को CM डॉ. मोहन यादव ने एक पेड़ मां के नाम अभियान का शुभारंभ किया. जंबूरी मैदान से शुरू हुए इस अभियान के तहत प्रदेश को हराभरा बनाने के लिए 5.50 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है. इस अभियान के पहले दिन CM मोहन के साथ-साथ भोपालवासियों ने भी बड़े ही उत्साह के साथ पौधारोपण किया. इसी पहल, प्रयास और उत्साह को अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सराहा है. उन्होंन ट्वीट कर CM मोहन और भोपालवासियों की तारीफ की है. 

PM मोदी ने की तारीफ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एमपी के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और भोपालवासियों की पहल की तारीफ की है. उन्होंने ट्वीट किया- एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव जी और भोपाल के मेरे भाई-बहनों की ये पहल देशभर के लिए मिसाल है. ऐसे प्रयास पर्यावरण को स्वच्छ और सुंदर बनाने में बहुत महत्वपूर्ण योगदान देंगे.

एमपी में एक पेड़ मां के नाम अभियान
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने 6 जुलाई को प्रदेश में एक पेड़ मां के नाम अभियान का शुभारंभ किया. इस अभियान के तहत प्रदेशभर में 15 जुलाई तक 5.50 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है. इनमें से इंदौर में 51 लाख, भोपाल में 12 लाख, जबलपुर में 12 लाख और बाकी अन्य सभी जिलों में पौधे लगाए जाएंगे. 

5 जून को PM मोदी ने किया था शुभारंभ
5 जून 2024 को विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक पेड़ मां के नाम अभियान का शुभारंभ किया था. दिल्ली के बुद्ध जयंती पार्क में PM मोदी ने पीपल का पौधा लगाया था. इस दौरान उन्होंने देशवासियों से पर्यावरण को बचाने के लिए पौधे लगाने का आग्रह किया था.

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश के किस जिले में रहते हैं सबसे ज्यादा लोग?

CM मोहन यादव ने की अपील
इस अभियान में जुड़ने के लिए CM डॉ. मोहन यादव ने प्रदेश की जनता ले अपील की है. उन्होंने कहा कि आप अपने परिजनों और माता के साथ आएं और एक पौधा लगाएं. इसक दौरान सेल्फी लें और निर्धारित वेबसाइट पर अपलोड करें, जिससे और भी लोग प्रेरित हों.

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश का सबसे ऊंचा झरना, नजारा देख रह जाएंगे हैरान

{}{}