trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12104077
Home >>Madhya Pradesh - MP

PM Narendra Modi: पीएम मोदी बोले- 17वीं लोकसभा में पीढ़ियों का इंतजार खत्म हुआ, जानिए भाषण की बड़ी बातें...

PM Narendra Modi Speech: 17वीं लोकसभा के आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सदन को संबोधित कर रहे हैं. सदन के आखिरी दिन सरकार की ओर से श्वेत पत्र भी लाया गया. जानिए पीएम मोदी की बड़ी बातें...

Advertisement
PM Narendra Modi: पीएम मोदी बोले- 17वीं लोकसभा में पीढ़ियों का इंतजार खत्म हुआ, जानिए भाषण की बड़ी बातें...
Stop
Shikhar Negi|Updated: Feb 10, 2024, 05:46 PM IST

PM Narendra Modi Speech: संसद में बजट सत्र का आज आखिरी दिन है.  आज संसद में राम मंदिर पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया गया. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने भी भाषण दिया. राम मंदिर पर चर्चा के लिए लोकसभा में पीएम मोदी के पहुंचते ही BJP सांसदों लगाए 'जय जय श्रीराम' के नारे लगाए. 

5 साल देश में रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म 
पीएम मोदी ने कहा कि  ये 5 साल देश में रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म के रहे. आज 17वीं लोकसभा से देश ये अनुभव कर रहा है. मुझे विश्वास है कि देश 17वीं लोकसभा को आशीर्वाद देता रहेगा. 

कोरोना के संकट काल में भी चली संसद
पीएम मोदी ने कहा कि इन 5 सालों में सदी का सबसे बड़ा संकट मानव जाति ने झेला, कौन बचेगा, कौन नहीं, कोई किसी को बचा पाएगा या नहीं. घर छोड़कर निकलना भी मुश्किल था, उसके बाद भी संसद बैठी, स्पीकर ने देश का काम रुकने नहीं दिया.

आर्टिकल 370 को हटाकर संविधान के पूर्ण रूप को प्रकाशित किया 
पीएम मोदी ने कहा कि 17वीं लोकसभा ने नई बेंचमार्क बनाए हैं. हमारे संविधान लागू होने के 75 वर्ष भी इसी कालखंड में पूरे हुए. हमारी अनेक पीढ़ियां जिन बातों का इंतजार करती थीं, वैसे बहुत सपने 17वीं लोकसभा में पूरे हुए है. अनेक पीढ़ियों ने एक संविधान का सपना देखा था लेकिन हर पल एक रुकावट चुभती थी लेकिन इसी सदन ने आर्टिकल 370 को हटाकर संविधान के पूर्ण रूप को पूर्ण प्रकाश के साथ उसका प्रकटीकरण किया. संविधान बनाने वाले महापुरुषों की आत्मा हमें आशीर्वाद दे रही होगी.

पीएम मोदी के स्पीच की बड़ी बातें
-  पीएम मोदी कश्मीर के लोगों को सामाजिक न्याय से वंचित रखा गया था. आज जम्मू कश्मीर के लोगों तक भी सामाजिक न्याय का संकल्प पहुंचा है.
- आतंकवाद का नासूर से देश की धरती रक्तरंजित थी. हमने आतंकवाद के खिलाफ सख्त कानून बनाए. इसके कारण भारत को आतंकमुक्त करने का सपना सच हो रहा है.
- तीन तलाक से मुक्ति और नारी सम्मान का काम 17वीं लोकसभा ने किया है. भले ही कुछ सांसदों का विचार कुछ भी रहा हो, लेकिन कभी न कभी वे भी कहेंगे कि यह काम हमने होते देखा है.
- हम अंग्रेजों की दी हुई दंड संहिता में सालों तक जीते रहे. लेकिन आने वाली पीढ़ी न्याय संहिता में जिएगी. 
-डेटा का पूरी दुनिया में चर्चा है. हमने डेटा प्रोटेक्शन बिल लाकर पूरी भावी पीढ़ी को सुरक्षित कर दिया है. अब डाटा का उपयोग कैसे हो हमारे कानून में उसकी भी गाइडलाइन है.

Read More
{}{}