trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11390640
Home >>Madhya Pradesh - MP

पीएम मोदी ने की बाबा महाकाल की पूजा, अब करेंगे महाकाल लोक का लोकार्पण

Mahakal Lok Lokarpan: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाकाल लोक के लोकार्पण के लिए पहुंच गए हैं. धार्मिक नगरी उज्जैन में चारों तरफ उत्साह का माहौल है. अब कुछ देर में महाकाल लोक का लोकार्पण करेंगे.  

Advertisement
पीएम मोदी ने की बाबा महाकाल की पूजा, अब करेंगे महाकाल लोक का लोकार्पण
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 11, 2022, 07:19 PM IST

उज्जैनः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाबा महाकाल के दरबार में पहुंच कर विधि विधान से पूजन अर्चन किए. इसके बाद उन्होंने नंदी हाल में बैठकर कुछ देर बाबा महाकाल का ध्यान किए. महाकाल लोक के लोकार्पण को लेकर भक्तों में काफी उत्साह देखा जा रहा है. उज्जैन पहुंचने के बाद पीएम मोदी बाबा महाकाल के भक्तों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया. पीएम को महाकाल मंदिर के पुजारी ने केसरिया रंग का अंग वस्त्र प्रसाद के रूप में दिया.

पीएम ने लिया महादेव का आशीर्वाद
प्रधानमंत्री मोदी ने महाकाल मंदिर में बाबा महाकाल का पूजन अभिषेक कर उनका आशीर्वाद लिए. इस दौरान उन्होंने रुद्राक्ष की माला से बाबा महाकाल का जप किए. पीएम मोदी दर्शन पूजन के बाद महाकाल लोक का लोकार्पण करेंगे. इसके बाद वे कार्तिक मेला ग्राउंड उज्जैन में सभा को आयोजित करेंगे.पीएम मोदी ने की नंदी की परिक्रमा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उज्जैन आने के लिए जब इंदौर पहुंचे तो मंत्री नरोत्तम मिश्रा, तुलसी राम सिलावट, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने उनका स्वागत किया.

40 देशों में चल रहा LIVE 
महाकाल लोक के लोकार्पण का कार्यक्रम शुरू हो चुका है. इस दौरान 40 देशों में लाइव प्रसारण चल रहा है.  आपको बता दें कि महाकाल लोकपर्ण से पहले गायक कैलाश खेर महाकाल स्तुति कर रहे हैं. एमपी, गुजरात, झारखंड, केरल समेत देश के 6 राज्यों के कलाकार प्रस्तुति दें रहे हैं. इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण 40 देशों में हो रहा. वहीं एमपी के सभी बड़े मंदिरों में भजन, कीर्तन, पूजन आरती भी शुरू हो गई है. नदियों के घाटों में दीपक भी जलाएं जा रहे हैं. 

इसके पहले 2004 में आए थे उज्जैन
उज्जैन से विधायक और उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने बताया कि जब गुजरात के सीएम रहते हुए नरेन्द्र मोदी 2004 कुंभ के दौरान यहां आए थे. तब बड़ी ही सहजता के साथ उन्होंने रामघाट पर स्नान किया था. मोदी की बाबा महाकाल के प्रति गहरी आस्था है. महाकाल लोक की कल्पना उन्हीं की थी.

ये भी पढ़ें  LIVE Update PM Narendra Modi Ujjain Visit:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे उज्जैन, 'महाकाल लोक' का करेंगे लोकार्पण

Read More
{}{}