trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11887160
Home >>Madhya Pradesh - MP

भोपाल में PM मोदी के भाषण की पांच बड़ी बातें, कहा-यह अब एक नया खेल खेलेंगे

PM Modi In Bhopal: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भोपाल में आयोजित बीजेपी के कार्यकर्ता महाकुंभ में कांग्रेस और इंडिया गठबंधन पर जमकर निशाना साधा. 

Advertisement
पीएम मोदी की भोपाल में रैली
Stop
Arpit Pandey|Updated: Sep 25, 2023, 05:09 PM IST

PM Modi In Bhopal: भोपाल में आयोजित बीजेपी के कार्यकर्ता महाकुंभ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस एक कंपनी बनकर रह गई है, जो केवल नारों और नीतियों को आउटसोर्स करने का काम कर रही है. इस दौरान उन्होंने कहा कि मोदी यानि हर गांरटी पूरी होने की गारंटी है. बता दें कि पीएम मोदी का पिछले 6 महीने के अंदर मध्य प्रदेश में यह सातवां दौरा था. 

पीएम मोदी के भाषण की बड़ी बातें

अब यह नया खेल खेलेंगे 

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा 'यह अब एक नया खेल खेलेंगे, इस बात को आप पक्का मानकर चलिए, यह लोग अब महिला शक्ति को बांटने की कोशिश करेंगे, लेकिन हर बेटी बहन को इनसे सावधान रहने की जरुरत है. क्योंकि यह वही लोग हैं, जिन्होंने द्रौपदी मुर्मू को पहली महिला आदिवासी राष्ट्रपति बनने से रोकने की कोशिश की थी. घमंडिया गठबंधन के लोग बहनों को धोखा देने के लिए तैयार बैठे हैं, यह वहीं लोग हैं जिन्होंने इस कानून को रोकने की कोशिश की थी. अगर इनकी नियत ठीक होती तो यह काम मुझे सालों बात क्यों करना पड़ता.'

टॉयलेट पर भी दिया बयान 

पीएम मोदी ने सभा के दौरान टॉयलेट पर भी बयान दिया, उन्होंने कहा 'ये लोग टॉयलेट नहीं बनवा सकते थे, अगर इन्होंने ऐसा किया होता तो मुझे करोड़ों टॉयलेट नहीं बनवाने पड़ते, इतने समय तक हमारी माताओं और बहनों को अंधेरे का इंतजार नहीं करना पड़ता, तब इनकी आंखों में पानी क्यों नहीं आता. सिलेंडर होता तो धुएं में जीने के लिए मजबूर नहीं होना पड़ता, अगर ये महिलाओं के हित में काम करते तो मुझे आयुष्मान योजना नहीं लानी पड़ती, इन्होंने तो महिलाओं को बैंक खातों से भी दूर रखा, मुझे जन-धन के तहत खातें खुलवाने पड़े.

ये भी पढ़ेंः MP में BJP के कद्दावर नेता को कांग्रेस ने दिया था बड़ा ऑफर, सुनाया दिलचस्प किस्सा

 

दादा-दादी माता-पिता को कांग्रेस ने आभाव में रखा 

प्रधानमंत्री के भाषण में चुनावी झलक भी दिखी, उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा 'एमपी में पहली बार वोट करने जा रहे युवाओं को बताना चाहता हूं कि कांग्रेस ने आपके दादा-दादी माता-पिता को भी आभाव में रखा है, क्योंकि कांग्रेस केवल एक ही परिवार का गौरव गान करने में जुटी रही. एमपी में जब कांग्रेस की सरकार थी तो इनकी पहचान, करप्शन, कुशासन और कुनीति से होती थी. हर रूप से साधन संपन्न मध्य प्रदेश को कांग्रेस ने बीमारू राज्य बना दिया था. खस्ताहाल सड़के और अंधेर में जीने के लिए लोग मजबूर थे. लेकिन आज एमपी में बीजेपी की सरकार को 20 साल हो चुके हैं, इसलिए एमपी के युवाओं को याद रखना है, उन्होंने विकास का जो रास्ता अपनाया है, उससे भटकना नहीं है.

कांग्रेस जहां-जहां गई राज्य बर्बाद हुए 

पीएम ने कहा 'कांग्रेस जिस-जिस राज्य में गई हैं, वहां सिर्फ बर्बादी हुई है, हमने महाराष्ट्र देखा, राजस्थान देखा, यह लोग लूटकर केवल खुद को नंबर-1 बनाने में जुट गए. ऐसे में अगर परिवारवाद, घोटाले और तुष्टिकरण करने वाली पार्टी को मध्य प्रदेश में मौका मिल गया तो यह राज्य के लिए बड़ा नुकसान होगा.'

मध्य प्रदेश का मन दिख रहा है 

इस दौरान पीएम मोदी ने सभा में आए लोगों में उत्साह भरने की कोशिश भी की. उन्होंने कहा 'कार्यकर्ता महाकुंभ में आए लोगों को देखकर ही पता चल रहा है कि मध्य प्रदेश के मन में क्या हैं. यह दिखा रहा है कि नई ऊर्जा से भरी भाजपा को यह बीजेपी के कार्यकर्ता का बुलंद हौसला है. हमारे पास रोडमैप भी है और उसे जमीन पर उतारने की इच्छाशक्ति भी हैं. हमें हर बूथ पर जीजान से जुटना है.'

बता दें कि पीएम मोदी का यह मध्य प्रदेश में पिछले 6 महीने में सातवां दौरा था, पीएम मोदी लगातार मध्य प्रदेश आ रहे हैं. इस दौरान उन्होंने हर बार कांग्रेस पर निशाना साधा है. बता दें कि इस बार चुनाव बीजेपी के लिए अहम है. 

ये भी पढ़ेंः चंबल की इस सीट के आंकड़ें हैं दिलचस्प, 2008 के बाद ऐसा रहा लेखाजोखा, होगी सबकी नजरें

Read More
{}{}