PHOTOS

Vastu Tips for Money: घर पर इन 5 चीजों का लाना होता है बेहद शुभ! मां लक्ष्मी की कृपा से भर जाती है तिजोरी

Vastu Tips for Money: घर पर लोग अक्सर वास्तु के हिसाब से कई चीजों को लाते हैं. इन चीजों को लेकर कहा जाता है कि इन्हें घर पर आप लेकर आते हैं तो घर की आर्थिक स्थिति अच्छी होती है. ऐसे ही हम आपको बताने चल रहे हैं पांच उन चीजों करे बारे में जिसे घर पर लाने के बाद आपकी किस्मत चमकने लगेगी.

 

Advertisement
1/7
एक्‍वेरियम
एक्‍वेरियम

वास्तु के हिसाब से घर पर लाई जाने वाली चीजों में एक्‍वेरियम काफी शुभ माना जाता है.एक्‍वेरियम को लेकर के कहा जाता है कि इससे घर में संपन्नता आती है और आर्थिक स्थिति में बढ़ोत्तरी होती है. इसे लाने के बाद आप इसे उत्तर की दिशा में रखें. वास्तु के हिसाब से मछलियों को सौभाग्य का सूचक माना जाता है.

2/7
बांस का पौधा
बांस का पौधा

वास्तु की दृष्टि से देखें तो घर पर बांस का पौधा लगाना काफी अच्छा माना जाता है. इस पौधे को लेकर कहा जाता है कि इससे घर पर पॅाजिटिव एनर्जी आती है और निगेटिव एनर्जी काफी हद तक दूर होती है. इस पौधे को आप टेबल के बीचों बीच रखें सा फिर ड्रॉइंग रूम में रखें. ऐसा करने से आपके परिवार में काफी ज्यादा बरकत होती है.

3/7
विंड चाइम
विंड चाइम

वास्तु के हिसाब से विंड चाइम को घर पर लाना काफी शुभ माना जाता है. इसे लेकर के कहा जाता है कि इसकी ध्वनि से निगेटिव एनर्जी दूर होती है और घर में पॅाजिटिव एनर्जी आती है. इसे आप अपने घर दुकान पर लगा सकते हैं.

 

4/7
लाफिंग बुद्धा
लाफिंग बुद्धा

लाफिंग बुद्धा घर पर लाना काफी अच्छा माना जाता है.  वास्तु के हिसाब से बुद्धा को खुशियों का खजाना माना जाता है. इसे लाने के बाद घर की आर्थिक स्थिति ठीक होती है और परिवार में काफी बरकत होती है और सफलता के द्वार खुल जाते हैं.

5/7
शीशा
शीशा

वास्तु के हिसाब से घर पर शीशा लाना काफी अच्छा माना जाता है. कहा जाता है कि इसे लाने के बाद आप उत्तर की दिशा में लगाएं. इसके अलावा अगर आपकी कोई दुकान है तो शीशे को कैश कांउटर के पास लगाएं. ऐसा करने आपको आर्थिक तंगी से मुक्ति मिलेगी और परिवार में समृ्द्धि आएगी.

6/7

अगर आप चाहते हैं कि आपके परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक रहे और घर में धन संपदा बनी रहे तो इन चीजों को घर पर ले आएं. इसे लाने से परिवार में खुशहाली आएगी.

 

7/7

यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है.