trendingPhotos1377563/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh
PHOTOS

Top-10 Billionaires: दुन‍िया के टॉप रईसों में दूसरे से चौथे स्‍थान पर लुढ़के अडानी, ये रही वजह

16 स‍ितंबर को ब‍िजनेसमैन गौतम अडानी दुन‍िया के दूसरे नंबर के रईस बने थे. कुछ समय तक इस स्‍थान पर काब‍िज रहने के बाद अब वह चौथे स्‍थान पर लुढ़क गए हैं. फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर इंडेक्स से ये जानकारी आई है. 

Advertisement
1/7

भारत के ल‍िए ये बड़ी बात थी क‍ि कोई भारतीय पहली बार दुन‍िया का दूसरा अमीर शख्‍स बना था. ये उपलब्‍ध‍ि अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने हास‍िल की थी. उनकी संपत्‍त‍ि में कुछ समय में ही घटी तो वह अब दूसरे से चौथे स्‍थान पर आ गए हैं. (Photo: Gautam adani)

2/7

फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, बिजनेसमैन गौतम अडानी 155.7 अरब डॉलर के साथ दुनिया के दूसरे अरबपति बन गए थे. इसके साथ ही वह फ्रांसीसी टाइकून बर्नार्ड अरनॉल्ट और अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस से काफी आगे पहुंच गए थे. उनके ऊपर यानी नंबर एक पोजीशन पर एलन मस्क थे जिनके पास 273.5 अरब डॉलर की संपत्ति थी. (Photo: Gautam adani)

3/7

अब फ‍िर से दुन‍िया के टॉप 10 अरबप‍त‍ियों की ल‍िस्‍ट जारी हुई तो उसमें बड़ा उलटफेर देखने को म‍िला. अब गौतम अडानी दूसरे नंबर पर काब‍िज नहीं रहे, बल्‍क‍ि चौथे नंबर पर आ गए हैं. फिलहाल 140 अरब डॉलर नेटवर्थ के साथ अडानी चौथे स्थान पर हैं. (Photo: Gautam adani)

4/7

141.4 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ जेफ बेजोस तीसरे नंबर पर और 142.9 अरब डॉलर के साथ बर्नार्ड अर्नाल्ट दूसरे नंबर पर हैं. (Photo: jeff bezos)

5/7

अरबपतियों की ल‍िस्‍ट में टेस्ला के सीईओ एलन मस्क पहले नंबर पर बने हुए हैं. उनकी संपत्ति में तेजी की सिलसिला जारी है और संपत्‍त‍ि 263.2 अरब डॉलर पर पहुंच गई है. (Photo:Elon Musk)

6/7

अन्य अमीरों की बात करें तो लिस्ट में 103.1 अरब डॉलर नेटवर्थ के साथ बिल गेट्स  पांचवें नंबर पर, जबकि 95 अरब डॉलर के साथ वॉरेन बफे छठे स्थान पर हैं. सातवें पायदान पर 89.8 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ लैरी एलिसन का नाम आता है. (Photo: Bill gates)

7/7

वहीं, आठवें स्थान पर 86.6 अरब डॉलर नेटवर्थ के साथ लैरी पेज डटे हुए हैं. सर्गेई ब्रिन संपत्ति के मामले में रिलायंस चेयरमैन मुकेश अंबानी से पीछे हो गए हैं और 83.1 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ 10वें नंबर पर मौजूद हैं. (Photo: Mukesh Ambani)





Read More