trendingPhotos1258648/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh
PHOTOS

पुरुषों के स्किन केयर से जुड़ी ये 4 गलतियां पड़ जाएगी भारी, चेहरा हो जाएगा खराब!

महिलाओं की तरह पुरुष के स्किन को भी खास केयर की जरूरत होती है. जिससे उनकी स्किन ग्लोइंग और यंग रहती है. हालांकि ज्यादातर पुरुष स्किन केयर तो करते हैं लेकिन जानकारी की कमी से वे कुछ गलतियां भी कर जाते हैं, जिससे उनकी स्किन को फायदा तो नहीं लेकिन नुकसान जरूर पहुंचाता है.

Advertisement
1/4

आपको बता दें कि चेहरे की त्वचा बहुत सॉफ्ट होती है. जिसकी देखभाल के लिए खास ध्यान रखना पड़ता है. ऐसे में चेहरे के लिए उन साबुन का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए जो बॉडी वॉश के लिए बनी हो. चेहरे के लिए आप ऑर्गेनिक इंग्रीडिएंस वाले फेस वॉश का उपयोग किया जा सकता है.

2/4

कई पुरुषों में देखा गया है कि वो दिन में 3 से 4 बार चेहरे को फेस वॉश से चेहरा धोते है. जिससे चेहरे पर ड्राइनेस रहती है और स्किन पर नमी भी टिकती नहीं है. इससे बचने के लिए चेहरे को आप साफ करें तो चेहरे पर मॉइश्‍चराइजर या लोशन जरूर लगाएं.

 

3/4

सूर्य की किरणें हमारी त्वचा को काफी नुकसान पहुचाती हैं. ऐसे में सन प्रोटेक्शन का इस्तेमाल करना चाहिए. आपको बता दें कि एसपीएफ लड़कियों की स्किन के अलावा पुरुषों की स्किन के लिए भी ज़रूरी होता है.

4/4

अगर आप फोमिंग शेविंग क्रीम का यूज करत हैं तो आपकी त्वचा के लिए ये अच्छी नहीं है. ये ना तो आपकी स्किन को प्रोटेक्ट करती है और ना ही शेविंग को आसान बनाती है. इससे अच्छा आप लोशन आधारिक नो-फोम शेव क्रीम का यूज करें.





Read More