trendingPhotos2180230/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh
PHOTOS

Rang Panchami 2024: उज्जैन में रंगपंचमी की खास तैयारियां, हुड़दंगियों पर पुलिस की होगी सख्ती

Mahakaleswar Ujjain: धार्मिक नगरी उज्जैन में होली उत्सव के बाद रंग पंचमी उत्सव पर लोगों में विशेष उत्साह देखने को मिलता है. लोग इस त्यौहार को बहुत खुशी और उत्साह के साथ मनाते हैं. इस साल त्योहार के दौरान आम लोगों की सुरक्षा और हुड़दंग मचाने वालों पर लगाम कसने के लिए कलेक्टर ने आदेश जारी किया है.

 

Advertisement
1/6

उज्जैन मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आगमन को ध्यान में रखते हुए मंदिर क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कलेक्टर नीरज कुमार सिंह के निर्देश पर अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है.

 

2/6

अपर कलेक्टर अनुकूल जैन ने बताया कि महाकालेश्वर मंदिर में तीन शिफ्ट में अधिकारियों और पुलिस की ड्यूटी लगाई गई है. 30 मार्च को प्रातः 3:00 बजे से सुबह 8:00 बजे तक तहसीलदार घट्टिया प्रकाश परिहार एवं अतिरिक्त तहसीलदार उज्जैन राधेश्याम पाटीदार की ड्यूटी लगाई गई है.

 

3/6

इसी प्रकार प्रातः 8:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक अर्थ जैन एवं तहसीलदार कोठी महल शेफाली जैन. दोपहर दो बजे से मंदिर के कपाट बंद होने तक डिप्टी कलेक्टर सरिता लाल और नायब तहसीलदार कोठी महल दरियाव सिंह भुर्रा की ड्यूटी लगाई गई है.

 

4/6

शहर के मुख्य क्षेत्र रंग बावड़ी, गदा पुलिया, देवासगेट, मालीपुरा, निकास चौराहा, महाकाल मंदिर क्षेत्र, गोपाल मंदिर क्षेत्र में पुलिस की विशेष निगरानी रहेगी.

 

5/6

पुलिस ने उपद्रवियों से निपटने के लिए ड्रोन से भी नजर रखने की बात कही है. 150 मोबाइल वैन के साथ 1500 से अधिक पुलिस कर्मियों को शहर के विभिन्न बिंदुओं पर ड्यूटी पर तैनात किया गया है.

 

6/6

अलग-अलग चेकिंग प्वाइंट पर करीब 1500 पुलिस बल तैनात रहेंगे. जहां भी कुछ भी गलत लगेगा, टीम तुरंत वहां पहुंचेगी.

 





Read More