trendingPhotos1355150/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh
PHOTOS

PM Modi 72nd Birthday: पीएम मोदी के बर्थडे पर भारत आया चीता, PHOTOS में देखिए बेजुबानों से उनका लगाव

PM Modi 72nd Birthday: पीएम नरेंद्र मोदी आज 17 सितंबर 72 साल के हो गए. इस मौके को खास बनाने के लिए बीजेपी देशभर में कई आयोजन कर रही है. वहीं मोदी अपने जन्‍मदिन पर नामीबिया से आए आठ चीतों की अगवानी भी करेंगे. गौरतलब है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रकृति और पशु पक्षियों से गहरा लगाव है. इसके कई प्रमाण देखें जा चुके हैं. इस बीच और कई सारी ऐसी तस्वीरें सामने आई है, जो काफी मनमोहक है... तो चलिए देखते हैं पीएम मोदी की कुछ चुनिंदा तस्वीरें...

Advertisement
1/8

पीएम मोदी का गाय प्रेम भी कई मौकों पर देखा गया है. इसके अलावा पीएम ने कहा है कि गाय कुछ लोगों के लिए गुनाह हो सकती है लेकिन हमारे लिये गाय माता है.

2/8

ये तस्वीरें प्रधानमंत्री निवास की हैं. जहां वो मोरों को दाना खिलाते नजर आए थे. जिसे देखकर ये समझा जा सकता है कि पीएम मोदी को प्रकृति पशु-पक्षी से कितना प्रेम है.

3/8

ये तस्वीर गणतंत्र दिवस 2022 की है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक घोड़े को दुलारते हुए फोटो वायरल हुई थी. वायरल फोटो में दिख रहे घोड़े का नाम 'विराट' है. 'विराट' गणतंत्र दिवस की सेवाओं से रिटायर हुआ था.

4/8

 पीएम मोदी को कुत्तों से भी कितना प्यार हैं, यह तस्वीर देख कर पता चला रहा है.

5/8

पीएम मोदी की ये तस्वीर काफी पुरानी है, जिसमें पीएम के साथ दो कबूतर दिखाई दे रहे है.

6/8

पीएम मोदी की ये तस्वीर रायपुर के नंदन वन जंगल सफारी की है.. इस दौरान मोदी ने अपने फोटोग्राफी के शौक को भी पूरा किया. मोदी टाइगर के काफी करीब जाकर उसके चेहरे की फोटो क्लिक करते हुए दिखाई दिए.

7/8

अभी हाल ही में 11 अगस्त को विश्व हाथी दिवस मनाया गया था, तब पीएम ने लिखा था कि पिछले 8 सालों में हाथियों की संख्या में इजाफा हुआ है. मैं हाथियों के संरक्षण में शामिल सभी लोगों की सराहना करता हूं. आइए हाथियों की रक्षा करें,

8/8

कुछ समय पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  गुजरात के केवडिया में जंगल सफारी का दौरा किया था. उन्होंने इस दौरान कुछ पक्षियों को पुचकारा था. वहीं मोदी ने अलग-अलग किस्म के तोतों को हाथ पर बिठा कुछ देर निहारा था.





Read More