trendingPhotos1796048/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh
PHOTOS

IPL 2024 में इस पाकिस्तानी तेज गेंदबाज की होगी एंट्री! खिलाड़ी ने कर ली तैयारी

हर क्रिकेटर का सपना होता है कि वो आईपीएल का मैच खेले. कई देशों के क्रिकेटर तो इसमें बहुत रन बनाते है. हालांकि पाकिस्तान के एक भी खिलाड़ी आईपीएल मैच नहीं खेलते. कारण आपको पता ही होगा. खैर, इस बीच एक खबर आ रही है कि  एक पाकिस्तानी खिलाड़ी आईपीएल में खेलने की तैयारी कर रहा है. जिसका नाम मोहम्मद आमिर हैं. जो बाएं हाथ के तेज गेंदबाज है. अब आप सोच रहें होंगे वो कैसे खेलेंगे तो चलिए जानते हैं...

Advertisement
1/7

अंग्रेजी अखबार द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक, आमिर आने वाले सीजन में इस काउंटी से लोकल खिलाड़ी के तौर पर खेलेंगे.

2/7

बता दें कि आमिर पाकिस्तान के हैं लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट से वो संन्यास ले चुके हैं. वह दुनिया भर की अलग-अलग फ्रेंचाइजी लीग में हिस्सा ले रहे हैं, तो उनका सपना है कि वो आईपीएल भी खेलें. 

3/7

अब आप सोच रहें होंगे कि पाकिस्तानी आईपीएल कैसे खेलेंगे उनपर तो बैन है..

4/7

बता दें कि आमिर को ब्रिटेन का पासपोर्ट मिलने वाला है. उनकी पत्नी भी ब्रिटेन की नागरिक हैं, इसलिए वो यहां लोकल खिलाड़ी के तौर पर खेलेंगे.

5/7

देश और नागरिकता बदलने से वो अपना आईपीएल में खेलने का सपना पूरा कर सकते हैं.  आमिर  इंटरनेशनल क्रिकेट के संन्यास ले चुके हैं. पासपोर्ट मिलने के बाद वो ब्रिटेन का नागिरक हो जाएंगे.

6/7

गौरतलब है कि पाकिस्तान के कई दिग्गज खिलाड़ी आईपीएल के शुरुआती सीजन में खेलते थे, जिसमें शाहिद अफरीदी, शोएब अख्तर,कामरान अकमल, उमर गुल, सलमान बट, तनवीर शामिल थे.  

7/7

आतंकवादियों की बढ़ती घटना से भारत और पाकिस्तान के संबंध बिगड़ गए और आईपीएल में पाकिस्तानी खिलाड़ियों की एंट्री पर बैन लग गया जो अभी तक लागू है.





Read More