trendingPhotos1823498/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh
PHOTOS

Kuber Plant: मनी प्लांट से भी ज्यादा फायदेमंद है कुबेर का पौधा! सही दिशा में लगाने से बरसेगा पैसा

Lucky Plant for Money: धन के देवता कुबेर के प्रिय माने जाने वाले क्रासुला पौधे को घर में लगाने से घर में गरीबी दूर हो जाती है.हालांकि, इसको लेकर कुछ नियम और उपाय हैं.  वास्तु शास्त्र के अनुसार इसका लाभ तभी मिलता है, जब इसको  सही दिशा में लगाया जाए...

 

Advertisement
1/8
कुबेर के पसंदीदा पौधे की पसंद
कुबेर के पसंदीदा पौधे की पसंद

माना जाता है कि कुबेर को क्रासुला पौधे से गहरा लगाव होता है. इसलिए घर में इस पौधे की मौजूदगी के चलते आपको उनका आशीर्वाद मिलता है. बता दें कि वास्तु शास्त्र के अनुसार, क्रासुला पौधे को बेहद अहम माना जाता है. इससे कुबेर की कृपा प्राप्त होती है, धन और समृद्धि में वृद्धि में होती है.

 

2/8
इस दिशा में लगाएं ये पौधा
इस दिशा में लगाएं ये पौधा

क्रासुला पौधे को अपने घर में लाते समय, इसके स्थान का ध्यान रखना महत्वपूर्ण है. बता दें कि वास्तु शास्त्र इस पौधे को रखने के लिए उत्तर दिशा को सबसे अनुकूल मानता है.ऐसा करने से काफी लाभ मिलता है.

3/8
पौधे लगाने के लिए सावधानियां
पौधे लगाने के लिए सावधानियां

कुबेर के पौधे के स्थान पर विचार करते समय, आप यह चीज देखें कि चुने गए स्थान पर पर्याप्त रोशनी हो और वह अंधेरे में डूबा न हो.

 

4/8
प्रमोशन के लिए इस दिशा में लगाएं पौधा
प्रमोशन के लिए इस दिशा में लगाएं पौधा

अगर आप लंबे समय से प्रमोशन का इंतजार कर रहे हैं तो आपको क्रासुला पौधे को दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखने की सलाह दी जाती है. माना जाता है कि यह उपाय किसी के करियर में पॉजिटिव रिजल्ट देता है. इसके अलावा, ऐसा माना जाता है कि आपके ऑफिस, जैसे कि आपकी डेस्क, की शोभा बढ़ाने वाला पौधा भी पॉजिटिव रिजल्ट लाता है.

 

5/8
बिजनेस में ग्रोथ के लिए
बिजनेस में ग्रोथ के लिए

अगर आप एक बिजनेस मैन हैं और लंबे समय से आपका बिजनेस अच्छा नहीं चल रहा है तो ये पौधा आपके काम आ सकता है. इस पौधे को अपने कैश काउंडर के ऊपर इससे आपको व्यापार में लाभ मिलेगा. आप पर कुबेर जी की कृपा बनी रहेगी.

6/8
पौधा का लगाने का सबसे अच्छी जगह
पौधा का लगाने का सबसे अच्छी जगह

यदि आप अपने रहने की जगह में क्रासुला पौधा का लगाना चाहते हैं, तो बालकनी सबसे बेस्ट स्थान है. इससे पौधे को पर्याप्त धूप मिलती है, जो इसके ग्रोथ के लिए एक महत्वपूर्ण कारक है. ऐसा माना जाता है कि पौधे द्वारा अवशोषित सूर्य के प्रकाश और आपकी व्यक्तिगत प्रगति के बीच सीधा संबंध है - बढ़ी हुई सूर्य की रोशनी तेजी से प्रगति को बढ़ावा देती है, और कुबेर की कृपा सदैव बनी रहती है.

 

7/8
किस दिन लगाए पौधा?
किस दिन लगाए पौधा?

क्रासुला का पौधा किसी भी दिन लगाया जा सकता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार इसे अपने घर के मुख्य द्वार के दाहिनी ओर लगाना शुभ माना जाता है.

 

8/8

(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)





Read More