trendingPhotos2302933/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh
PHOTOS

MP News: पल भर में बदल गई किस्मत!पन्ना की धरती से बरसा खजाना,किसान को मिला चमचमाता हीरा

Farmer Found Diamond In Panna: मध्य प्रदेश की हीरा नगरी पन्ना में एक बार फिर एक किसान की किस्मत रातों-रात बदल गई. कहा जाता है कि यहां की जलधारा किसी को भी रंक से राजा बना देती है. ऐसा ही एक मामला आज देखने को मिला जहां एक गरीब आदिवासी किसान की किस्मत चमक गई. किसान को खदान में 6.65 कैरेट का हीरा मिला है. 

 

Advertisement
1/6

पन्ना में एक गरीब किसान की किस्मत चमक गई है. किसान को 6.65 कैरेट का बेशकीमती हीरा मिला है. हीरे की अनुमानित कीमत 20 लाख रुपए बताई जा रही है.

 

 

2/6

 हीरे को हीरा कार्यालय में जमा करा दिया गया है. बता दें कि किसान देशराज आदिवासी गौरेया ककररहटी गांव के निवासी है. वह पटी में रहकर अपनी पत्नी के साथ करीब चार-पांच महीने से खदान खोदकर हीरे की खोज कर रहे थे.

 

3/6

हीरे देखकर किसान और उसकी पत्नी खुशी से झूम उठे. किसान ने इस हीरे को हीरा कार्यालय में जमा करा दिया है. इसे आगामी हीरा नीलामी में रखा जाएगा. 

 

4/6

हीरे की अनुमानित कीमत 20 लाख रुपए बताई जा रही है. बता दें कि इसी महीने की शुरुआत में उन्हें 1.35 कैरेट का हीरा मिला था.

 

5/6

वहीं इस पूरे मामले में हीरा कार्यालय में पदस्थ हीरा पारखी अनुपम सिंह बताते हैं कि पेशे से किसान देशराज आदिवासी ने हीरा कार्यालय से हीरे का पट्टा प्राप्त कर पाटी क्षेत्र में हीरे की खदान लगाई थी.

 

6/6

 कुछ दिन पहले भी उसे 1 कैरेट 35 सेंट का हीरा मिला था, जिसे उसने हीरा कार्यालय में जमा करा दिया था. और आज फिर उसे 6 कैरेट 65 सेंट का हीरा मिला है. जिसे हीरा कार्यालय में जमा करा दिया गया है और आगामी नीलामी के लिए रखा जाएगा. रिपोर्ट- पीयूष शुक्ला

 





Read More