trendingPhotos1727076/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh
PHOTOS

Budhwar ke Upay: बुधवार के दिन करें ये आसान उपाय, नौकरी से लेकर जीवन की सभी समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

Astrological Remedies: बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है. इस दिन भगवान गणेश जी की पूजा करने से सभी कष्टों से मुक्ति मिलती है. आइए जानते हैं बुधवार के दिन कौन से उपाय करने से गणपति बप्पा का आशीर्वाद मिलता है.

 

Advertisement
1/7

Budhwar ke Upay: हिंदू धर्म में सप्ताह का हर दिन किसी-किसी न किसी भगवान को समर्पित है. ऐसे में बुधवार के दिन भगवान गणेश जी की पूजा की जाती है. मान्यता है कि बुधवार के दिन कुछ अचूक उपाय को करने से जीवन की सभी समस्याओं से छुटकारा मिलता है. ऐसे में यदि आपके जीवन में भी कई परेशानी है तो बुधवार के दिन कुछ उपाय करने चाहिए. आइए जानते हैं उन आसान उपायों के बारे में.

 

2/7

बुधवार के दिन लोग गणपति जी को प्रसन्न करने के लिए व्रत भी करते हैं. इसके अलावा बुधवार का दिन बुधदेव को भी समर्पित है. गणेश जी का दूसरा नाम विघ्नहर्ता भी है. मान्यता है कि बुधवार के दिन सुबह उठकर भगवान गणेश की पूजा करने से गणेश जी खुश होकर अपने भक्त के कष्टों को नष्ट कर देते हैं.

 

3/7

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार बुधवार के दिन हरे रंग की चीजों का उपयोग करना चाहिए. हरे रंग की चीजों का इस्तेमाल करने से भगवान गणेश खुश हो जाते हैं. इसके अलावा जिसका बुध कमजोर हो उसे हरे रंग का रुमाल लेकर चलना चाहिए. ऐसा करना शुभ होता है.

 

4/7

बुधवार के दिन किसी भी जरुरतमंद को हरे मूंग की दाल दान करनी चाहिए. मान्यता है कि हरे रंग की दाल दान करने से सभी समस्याओं का नाश होता है.

 

5/7

बुधवार के दिन गाय को घास खिलानी चाहिए. मान्यता है कि ऐसा करने से परेशानियों से निजात मिलती है. गाय को घास खिलाने से गणेश जी खुश हो जाते हैं. इसके अलावा बुध दोष से निजात पाने के लिए सोने के आभूषण धारण करना लाभकारी माना जाता है. 

 

6/7

बुधवार के दिन नियमित रूप से 'ॐ ऐं ह्रीं क्लीं चामुण्डायै विच्चे' मंत्र का जाप 108 बार जरूर करें. इस मंत्र का जाप आपको हर बुधवार को करना है. इस मंत्र का जाप करने से संकट दूर होंगे.

 

7/7

बुधवार के दिन ऊँ गं गणपतये नम:’, या श्री गणेशाय नम:’ इस मंत्र का जाप जरूर करें. इससे आपके जीवन में आने वाले सभी संकट दूर होंगे. साथ ही गणेश मंदिर जाकर गणेश जी को गुड़ का भोग लगाएं.

 





Read More