trendingPhotos1517304/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh
PHOTOS

Pravasi Bhartiya Sammelan में आ रहे हैं Indore; तो इन जगहों का जरूर चखें स्वाद,जिंदगी भर याद रहेगा ज़ायका!

Indore 17th Pravasi Bharatiya Sammelan 2023: इंदौर में 17वां प्रवासी भारतीय सम्मेलन हो रहा है, जिसके चलते शहर में कई देशों से लोग आ रहे हैं.आप तो जानते ही हैं कि इंदौर अपने स्वाद और मेहमान नवाजी के लिए पूरे देश में मशहूर है.अगर आप भी इंदौर आ रहे हैं तो आपको इंदौर के कुछ मशहूर इलाकों की सैर जरूर करनी चाहिए.

Advertisement
1/6

बता दें कि इस साल इंदौर प्रवासी भारतीय सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है.इस सम्मेलन में करीब 68 देशों के 2800 से ज्यादा एनआरआई हिस्सा ले रहे हैं.

2/6
आनंद बाजार गली
आनंद बाजार गली

आनंद बाजार गली इंदौर का एक और प्रसिद्ध क्षेत्र है. यहां के कई रेस्टोरेंट बहुत मशहूर हैं.अगर आप यहां आएंगे तो आपको खाने के लिए बहुत कुछ मिलेगा. जिसकी चर्चा इंदौर में ही नहीं, बल्कि पूरे प्रदेश में होती है क्योंकि यहां का स्वाद निराला और बेहद स्वादिष्ट होता है.

3/6
छावनी
छावनी

छावनी क्षेत्र में बहुत ही शानदार चीजें मिलती हैं. जिसमें मुख्य रूप से साबूदाना खिचड़ी शामिल है. जिसका स्वाद अगर आपने एक बार चख लिया तो आप चाहकर भी नहीं भूल पाएंगे.इसमें इंदौरी नमकीन का खूब इस्तेमाल किया जाता है. जिसे खाकर आपका मन तृप्त हो जाएगा.

4/6
छप्पन दुकान इलाका
छप्पन दुकान इलाका

छप्पन दुकान का बाजार पूरे देश में मशहूर है. इस बाजार का नाम छप्पन दुकान इलाका इसलिए पड़ा क्योंकि इस क्षेत्र में 56 दुकानें हैं.यहां की सबसे मशहूर डिश है पोहा जलेबी है. इसमें नमकीन और मीठे का कॉम्बो रहता है.जो सिर्फ इंदौर में मिलता है. जिसे हर उम्र के लोग खाना पसंद करते हैं. यहां की मूंग दाल भजिया भी बहुत प्रसिद्ध है और इसके साथ यहां की इमरती भी बहुत ही स्वादिष्ट होती है.बता दें कि ऐसा खाना आपको सिर्फ इंदौर में मिलेगा.

 

5/6
राजवाड़ा
राजवाड़ा

राजवाड़ा मध्य प्रदेश के इंदौर में एक ऐतिहासिक महल है.इसका निर्माण मराठा साम्राज्य के होल्करों ने लगभग दो सदी पहले करवाया था. इस इलाके में खाने-पीने की कई दुकानें हैं.

 

6/6
विजय नगर बाजार
विजय नगर बाजार

कुछ लोगों को इस इलाके की कई डिशेज बहुत ज्यादा पसंद आती हैं. अगर आप प्रवासी भारतीय सम्मेलन में इंदौर आ रहे हैं तो यहां के व्यंजन एक बार जरूर चखें. इनका स्वाद आपका मन मोह लेगा.





Read More