trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11761518
Home >>Madhya Pradesh - MP

Petrol Crisis: मध्य प्रदेश के इस जिले में आया पेट्रोल संकट! लोगों को याद आ रही साइकिल

Petrol Crisis In Balaghat: मध्य प्रदेश (MP News) के सुदूर आदिवासी अंचल के जिले बालाघाट में इन दिनों पेट्रोल का संकट आ गया है. अधिकतर पंप में नो स्टॉक के बोर्ड के कारण स्थानीय लोगों खासा परेशान हो रहे हैं. पढ़िए पूरी स्टोरी.

Advertisement
Petrol Crisis: मध्य प्रदेश के इस जिले में आया पेट्रोल संकट! लोगों को याद आ रही साइकिल
Stop
Shyamdatt Chaturvedi|Updated: Jul 01, 2023, 12:01 PM IST

Petrol Crisis In Balaghat: बालाघाट/आशिष श्रीवास। जिस तरह से जीवन जीने के लिए ऑक्सीजन की जरूरत होती है. ठीक उसी तरह आज अर्थव्यवस्था के साथ ही तमाम काम काज को पटरी पर चलाने के लिए पेट्रोलियम पदार्थ की जरूरत होती है. खास तौर से पट्रोल और डीजल की. लेकिन, क्या आपने कभी सोचा की इनकी शॉर्टेज होने लगे तो कैसे चलेगा. हालांकि, इन दिनों ऐसे हालात बने हुए हैं मध्य प्रदेश (MP News) के बालाघाट जिले में जिससे आम लोगों के साथ-साथ व्यापारियों का खासा परेशान होना पड़ रहा है.

पेट्रोल पंप में नो स्टॉक
बालाघाट के अधिकतर पेट्रोल पंपों पर स्टॉक न होने से पेट्रोल उपभोक्ताओं को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जैसे ही उन्हें पता चलता है कि उनके वाहन में पेट्रोल खत्म हो रहा है तो आगे परेशानी न आए यह सोचकर पेट्रोल पंप की ओर रुख करते हैं. लेकिन, वहां पहुंचकर उन्हें तब निराशा हाथ लगती है. जब वो वह पेट्रोल पंप पर "नो स्टॉक" का बोर्ड लगा हुआ देखते हैं.

ये भी पढ़ें: सिंधिया के गढ़ में आज AAP की बड़ी रैली, अरविंद केजरीवाल फूकेंगे चुनावी बिगुल

लोगों को याद आइ साइकिल
बालाघाट में बने पेट्रोल संकट के कारण लोगों को अब पुराना जमाना याद आ रहा है. शहर और जिले के अधिकतर इलाकों में पेट्रोल की कमी के कारण लोग परेशान हैं. ऐसे में पेट्रोल पंप पहुंचकर उदास लौटने वाले लोगों को अब पुराना जमाना याद आ रहा है. अब लोग साइकिल को याद कर रहे हैं.

क्यों है स्टॉक की कमी
इलाके में पेट्रोल की कमी का कोई पुख्ता कारण तो किसी ने नहीं बताया. लेकिन, पेट्रोल पंप के कुछ कर्मचारियों की माने तो अभी डिपो में ही पेट्रोल की शॉर्टेज चल रही है. इसी कारण शहर के साथ जिलेभर में पेट्रोल की कमी आ रही है.

LPG Gas Cylinder: खुशखबरी! नहीं बदले गैस सिलेंडर के दाम, जानिए सस्ता हुआ या महंगा

हो रहा है नुकसान
जिले में ये समस्या कब तक बनी रहेगी. इसे लेकर भी कोई पुख्ता उत्तर किसी के पास नहीं है. हालांकि, इस समस्या के कारण यातायाद के साथ ही बाजार में गहरा असर पड़ रहा है. व्यापारी वर्ग से लेकर किसान और आम लोग पेट्रोल डीजल की कमी से परेशान है. ऐसे में लोगों को काफी नुकसान भी हो रहा है.

Sharabi Aur Saand: शराबी को सांड से हो गया प्यार! सड़क पर करने लगा ऐसा रोमांस; आंख मूंद लोगों ने फेरा सिर

Read More
{}{}