trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11689960
Home >>Madhya Pradesh - MP

ब्लैक में बिकने जा रहा था चावल, यूपी से एमपी पहुंचा ट्रक, फिर ऐसे हुआ खुलासा

भिंड की लहार पुलिस ने चावल से भरा एक ट्रक चेकिंग के दौरान पकड़ा है.  जिसमें क़रीब 300 क्विंटल चावल भरा हुआ था. ये चावल पीडीएस का बताया जा रहा है. जो उत्तर प्रदेश से लाकर मध्यप्रदेश में खपाने की कोशिश थी. इसकी कीमत करीब 11 लाख रुपये बताई जा रही है.  

Advertisement
ब्लैक में बिकने जा रहा था चावल, यूपी से एमपी पहुंचा ट्रक, फिर ऐसे हुआ खुलासा
Stop
Shikhar Negi|Updated: May 11, 2023, 01:46 PM IST

प्रदीप शर्मा/भिंड: पीडीएस राशन में घोटाले की खबरें कई बार सामने आयी हैं और ये घोटाला मध्यप्रदेश ही नहीं बल्कि उत्तरप्रदेश में भी हावी है. यह बात तब सामने आयी है जब कथित राशन माफिया अब यूपी से पीडीएस का राशन लाकर एमपी में खपाने का प्रयास कर रहे हैं. बुधवार को ऐसी ही एक बड़ी कार्रवाई ने इस मामले की पोल खोल कर रख दी है.\

जानकारी के मुताबिक़ भिंड की लहार पुलिस ने चावल से भरा एक ट्रक पकड़ा है. एसडीओपी अवनीश बंसल ने बताया कि लहार थाना प्रभारी वरुण तिवारी के साथ बुधवार को भ्रमण पर निकले थे. इसी दौरान जब लपवाह इलाक़े के पास वाहनों की रेंडम चेकिंग के लिए पॉइंट लगाया था. इसी बीच जब एक ट्रक वहां से गुज़रा तो उसकी चेकिंग में भारी मात्रा में चावल की बोरियों भरी मिली. ये बोरियों सोसाइटी की थी.

शक हुआ तो हो गया खुलासा
जब ट्रक ड्राइवर से पूछताछ की गई तो वह ठीक से ना तो जवाब दे सका ना ही बता सका की यह चावल कहां से आया है. एसडीओपी का कहना है कि लहार इलाक़े में चावल की खेती नहीं होती इसलिए इतनी मात्रा में ट्रक में लोड चावल को देखते हुए शक हुआ. जब ड्राइवर से पूछताछ की तो उसके पास एक पर्ची थी. जिसमें कांटछांट कर इटावा को भिंड और उत्तर प्रदेश को मध्यप्रदेश किया गया था. 

बीजेपी के पूर्व विधायक रमेश शर्मा का हार्ट अटैक से निधन, हाल ही में पार्टी से जताई थी नाराजगी

ट्रक में क़रीब 600 बोरी लोड थी. जिनकी क़ीमत क़रीब 11 लाख रुपये आंकी गई है. इस चावल को ज़ब्त कर लिया गया और आरोपी ट्रक चालक को हिरासत में ले लिया गया है. अब पूरे मामले में कार्रवाई के साथ पुलिस जांच में जुटी हुई है.

Read More
{}{}