trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11576056
Home >>Madhya Pradesh - MP

कुबेरेश्वर धाम में फिर शुरू होगा रुद्राक्ष वितरण! जानिए क्या बोले पंडित प्रदीप मिश्रा...

चमत्कारी रुद्राक्ष (Rudraksh Mahotsav) की आस में सीहोर जिले स्थित कुबेरेश्वर धाम (kubeshwar Dham) पहुंचे लोगों के लिए बड़ी खबर है. कल यानी महाशिवरात्रि (mahashivratri sehore) के दिन से लोगों को रुद्राक्ष वितरण कार्यक्रम फिर शुरू किया जाएगा.

Advertisement
कुबेरेश्वर धाम में फिर शुरू होगा रुद्राक्ष वितरण! जानिए क्या बोले पंडित प्रदीप मिश्रा...
Stop
Shikhar Negi|Updated: Feb 17, 2023, 10:43 PM IST

Rudraksh Mahotsav Sehore: चमत्कारी रुद्राक्ष (Rudraksh Mahotsav) की आस में सीहोर जिले स्थित कुबेरेश्वर धाम (kubeshwar Dham) पहुंचे लोगों के लिए बड़ी खबर है. कल यानी महाशिवरात्रि (mahashivratri sehore) के दिन से लोगों को रुद्राक्ष वितरण कार्यक्रम फिर शुरू किया जाएगा. गौरतलब है कि बीते दिन रुद्राक्ष महोत्सव में भारी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ आने से हालात बेकाबू हो गए थे. जिसके कारण आज रुद्राक्ष वितरण कार्यक्रम को बंद कर दिया गया था. लेकिन पंडित प्रदीप मिश्रा (Pandit Pradeep mishra) ने मीडिया से बात करने के दौरान कहा है कि कल से रुद्राक्ष वितरण कार्यक्रम फिर से शुरू किया जाएगा.

क्या कहा पंडित मिश्रा ने
पंडित मिश्रा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि भगवान शिव की सभी पर कृपा बनी रहे. भक्तों का विश्वास बड़ा है. कल भी ऐसा महाशिवरात्रि के दिन को देखने को मिलेगा. पंडित प्रदीप मिश्रा ने मीडिया से बात करने के दौरान कहा है कि कल से रुद्राक्ष वितरण कार्यक्रम फिर से शुरू किया जाएगा.  जहां व्यवस्था की गई है, वहां रुद्राक्ष मिलेगा. भारी भीड़ को देखते हुए, पंडित मिश्रा ने अपील की है कि टीवी पर बैठकर कार्यक्रम देखिए और सोशल मीडिया के जरिए भी दर्शन कीजिए. 

Big News: कुबेरेश्वर धाम में रुद्राक्ष वितरण बंद, उम्मीद से ज्यादा भीड़ के चलते एक की हुई थी मौत

 रोक दिया था रुद्राक्ष वितरण
गौरतलब है कि पंडित प्रदीप मिश्रा ने अव्यवस्थाओं के चलते रुद्राक्ष वितरण को रोक दिया था. हालांकि उन्होंने कहा था कि घबराने की जरूरत नहीं है, जल्द ही सामान्य हालत होंगे और वितरण को शुरू किया जाएगा. उन्होंने कहा था कि अव्यस्थाएं हो जाती है. जिसके लिए मैं आप सभी से क्षमा चाहता हूं. 

करीब 5 लाख रुद्राक्ष बांटे गए
रुद्राक्ष बांटने का कार्यक्रम 16 फरवरी से किया जाना था, लेकिन ज्यादा भीड़ को देखते हुए अब इसे एक दिन पहले 15 फरवरी से ही शुरू किया गया था. बड़ी संख्या में लोगों के पहुंचने से हालात बेकाबू हो गए थे. इसमें 3 लोगों की मौत भी हुई है. बताया जा रहा है कि करीब 5 लाख रुद्राक्ष बांटे गए है. वहीं 10 लाख से ज्यादा लोग सीहोर पहुंचे है. अब अनुमान लगाया जा रहा है कि महाशिवरात्रि पर भीड़ के सारे रिकॉर्ड टूट जाएंगे.

Read More
{}{}