Home >>Madhya Pradesh - MP

Big News: कुबेरेश्वर धाम में रुद्राक्ष वितरण बंद, उम्मीद से ज्यादा भीड़ के चलते एक की हुई थी मौत

Pandit Pradeep Mishra Rudraksh Mahotsav: कुबेरेश्वर धाम के पंडित प्रदीप मिश्र का कहना है कि अव्यवस्थाओं के चलते फिलहाल वितरण रोका है. धाम के आस पास करीब 2 लाख भक्त पहुंचे हुए हैं, जिसके चलते बैरिकेडिंग टूट गई है. कल ज्यादा भीड़ होने के बाद एक महिला की तबियत खराब होने के चलते मौत हो गई थी. 

Advertisement
Big News: कुबेरेश्वर धाम में रुद्राक्ष वितरण बंद, उम्मीद से ज्यादा भीड़ के चलते एक की हुई थी मौत
Stop
Updated: Feb 17, 2023, 03:01 PM IST

Rudraksh Mahotsav Sehore 2023: पंडित प्रदीप मिश्र के कुबेरेश्वर धाम (Kubereshwar Dham) सीहोर में चल रहे रुद्राक्ष महोत्सव में लाखों की संख्या में भक्त पहुंचे हुए हैं. भक्त लंबी लाइन में लगे हुए हैं और रूद्राक्ष के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं. रूद्राक्ष के लिए लगभग 6 से 7 लाख लोग लाइन में खड़े हुए हैं. लगातार आ रहे भक्तों की वजह से शहर भर की व्यवस्थाएं खराब हो गई. इतनी संख्या का अंदाजा किसी को नहीं था, जिसको देखते हुए धाम में रूद्राक्ष का वितरण फिलहाल रोक दिया गया है और व्यवस्था सामान्य होने के बाद फिर से रूद्राक्ष वितरण किया जाएगा.

बांटे जा चुके हैं लाखों रूद्राक्ष
धाम पहुंचने वाले भक्तों का कहना है कि बीते  2 दिनों में लगभग 5 लाख रुद्राक्ष बांटे गए हैं. श्रद्धालुओं की भारी संख्या होने की वजह से बैरिकेडिंग टूट गई. जिसकी वजह से समिति ने रूद्राक्ष का वितरण बंद कर दिया है. कहा जा रहा है कि व्यवस्था सही होने के बाद ही वितरण का कार्य फिर शुरू किया जाएगा. इस महोत्सव की वजह से शहर में भारी जाम भी लग रहा है. लाइन में लगे हुए भक्तों का कहना है कि भीड़ इतनी ज्यादा है कि पैर एक कदम बढ़ाने में भी काफी ज्यादा समय लग जा रहा है.

घबराने की नहीं जरूरत
कुबेरेश्वर धाम के पंडित प्रदीप मिश्र का कहना है कि व्यवस्थाओं के चलते वितरण रोका गया है लेकिन घबराने की कोई जरूरत नहीं हैं. कहा जा रहा है कि इस धाम के आस पास लगभग 2 लाख से ज्यादा की संख्या में भक्त मौजूद हैं. इसके अलावा पं प्रदीप मिश्रा ने कहा कि यहां पर सुबह 10 बजे से लेकर 7 बजे तक खाने की भी व्यवस्था की जा रही है. मेरी यही कामना है कि भगवान भोलेनाथ सबकी मनोकामना पूरी करें. साथ ही साथ कहा कि 22 कुओं का पानी यहां आ रहा है लेकिन लाइट चले जाने पर थोड़ी दिक्कत हो जाती है. इसके लिए मैं आप सबसे माफी चाहता हूं

{}{}