Home >>Madhya Pradesh - MP

पंडित प्रदीप मिश्रा ने संविधान को लेकर कही ऐसी बात, बहुजन समाज ने की देशद्रोह के मुकदमे की मांग

  सीहोर वाले पंडित प्रदीप मिश्रा (Sehore pradeep mishra) की कथा आखिरी दिन विवादों में आ गई. जिसके बाद उज्जैन पुलिस कंट्रोल रूम पर हंगामा खड़ा हो गया.

Advertisement
पंडित प्रदीप मिश्रा ने संविधान को लेकर कही ऐसी बात, बहुजन समाज ने की देशद्रोह के मुकदमे की मांग
Stop
Shikhar Negi|Updated: Apr 10, 2023, 07:18 PM IST

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन:  सीहोर वाले पंडित प्रदीप मिश्रा (Sehore pradeep mishra) की कथा आखिरी दिन विवादों में आ गई. जिसके बाद उज्जैन पुलिस कंट्रोल रूम पर हंगामा खड़ा हो गया. बहुजन समाज (Bahujan samaj) के लोगों ने पुलिस अधिकारियों के सामने पंडित प्रदीप मिश्रा का कंट्रोल रूम के बाहर पुतला फूंका और मिश्रा पर देशद्रोह का केस दर्ज करने व उनके मकान को तुड़वाने की मांग रख दी. दरअसल वायरल वीडियो में पंडित प्रदीप मिश्रा कह रहे हैं कि ''सोने की चिड़िया को अब सोने का शेर बनाना है, संविधान को बदलो हमको हिंदू राष्ट्र बनाना है''..

संविधान बदलने का वीडियो वायरल
आपको बता दें कि बीते वर्ष 2022 नर्मदापुरम में 03 मई से 09 मई तक पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा हुई थी. उस दौरान भी ऐसा ही वीडियो सामने आया था. जिसमें कथा के दौरान पंडित प्रदीप मिश्रा ने एक भजन के माध्यम से देश को सोने की चिड़िया से शेर बनाने व संविधान को बदल हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग की थी. मामले ने तूल पकड़ा था और दलित नेताओं ने पुतला फूंक प्रदीप मिश्रा पर कार्रवाई की मांग की थी. अब एक बार फिर इस मामले ने तूल पकड़ा है और उसी तरह का वीडियो दोबारा बहुजन समाज ने पुलिस के सामने रख पंडित प्रदीप मिश्रा पर देशद्रोह का केस दर्ज करने व उनका मकान को तुड़वाने की मांग रखी है.

बौद्ध धर्म अपनाएंगे
हालांकि बहुजन समाज पदाधिकारी धर्मेंद्र सोलंकी का दावा हैं कि वीडियो सीहोर का है. उज्जैन में प्रदर्शन इसलिए भी यहां पंडित प्रदीप मिश्रा के बाउंसर टीम ने कथा के छठे दिन पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट की जो की उचित नहीं है. हम बाबा साहब को मनाने वाले सच्चे अनुयायी है. आज देश की शासन व्यवस्था से लेकर प्रशासनिक व्यवस्था तक संविधान से चलती है. पूरा विश्व भारत के संविधान को एक पवित्र ग्रंथ मानता है. मांग नहीं मानने पर समाज बौद्ध धर्म अपनायेगा.

पदाधिकारी धर्मेंद्र सोलंकी का कहना हैं कि आए दिन छुआछूत, भेदभाव जैसा व्यवहार ऊंची जाति के लोगों द्वारा हमारे साथ किया जाता रहा है. वहीं ऐसे कथावाचक के बयान और कई बातें सामने आ चुकी है. इन सब पर अंकुश नहीं लगा और हमारी मांग नहीं मानी गई तो आने वाले 5 मई को हम लाखों की संख्या में बौद्ध धर्म अपनाएंगे. धर्मेंद्र सोलंकी ने खुद को हिंदू बताने से भी इनकार करते हुए कहा कि हिंदू के नाम पर हमें प्रताड़ित किया जाता है. 

वीडियो की जांच की जाएगी
वहीं इस पूरे मामले में उज्जैन सीएसपी सचिन परते का कहना हैं कि वीडियो की सत्यता की जांच की जाएगी. पुष्टि होने पर जो भी वैधानिक कार्रवाई होगी वह की जाएगी. फिलहाल वीडियो कहां का है? कब का है? इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है. हालांकि समाज जनों का दावा है वीडियो सीहोर में कथा के दौरान का है. समाज जनों ने यह भी कहा कि अगर हमारी मांग नहीं मानी गई तो हम बौद्ध धर्म अपनाएंगे क्योंकि बार-बार अपमान सहना पड़ रहा है.

{}{}