trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12074440
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP News: अखंड भारत, राम मंदिर पर बौखलाया पाकिस्तान, CM मोहन के करारे जवाब को कांग्रेस का समर्थन

Pakistan Reaction On Ram mandir: भारत में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पाकिस्तान बौखला गया है. वहीं सीएम मोहन यादव के अखंड भारत पर पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है. 

Advertisement
MP News: अखंड भारत, राम मंदिर पर बौखलाया पाकिस्तान, CM मोहन के करारे जवाब को कांग्रेस का समर्थन
Stop
Shikhar Negi|Updated: Jan 23, 2024, 02:17 PM IST

भोपाल: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के अखंड भारत वाले बयान पर पाकिस्तान में इस समय हड़कंप मचा हुआ है. इसे लेकर पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बयान जारी कर कहा है कि पाकिस्तान अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह की निंदा करता है. उन्होंने आगे लिखा कि भारत के दो राज्यों (मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश) के मुख्यमंत्रियों का कहना है कि राम मंदिर निर्माण अखंड भारत की ओर बढ़ाया गया पहला कदम है. इसे लेकर अब सीएम मोहन यादव की प्रतिक्रिया भी सामने आई है.  

सीएम मोहन यादव ने दिया करारा जवाब 
वहीं पाकिस्तान की आपत्ति पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि पाकिस्तान लाख आपत्ति जताए लेकिन विस्थापित शरणार्थियों के आने के पहले अखंड भारत ही था. अखंड भारत के हिस्से को लेकर आज भी पंजाब, सिंध, गुजरात, मराठा हमारे राष्ट्र गान में है. पंजाब, सिंध, गुजरात, मराठा तो हटा नहीं सकते हैं. 

सीएम यादव ने आगे कहा कि अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई है. हजारों साल से भारत अखंड भारत रहा है. पाकिस्तान के आपत्ति करने से बात खत्म नहीं होती है. वह अपनी जगह स्थिर रहेगी. 

सीएम ने क्या कहा था?
दरअसल मोहन यादव ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले भोपाल में हुए श्री हनुमान चालीसा पाठ में बड़ा बयान देते हुए कहा था कि 22 जनवरी को रामराज्य के प्राकट्य का पहला चरण है. अखंड भारत फिर बनेगा. अफगानिस्तान तक अखंड भारत होगा. राम मंदिर निर्माण इसका पहला चरण है. 

राम मंदिर पर कांग्रेस-बीजेपी हुए एक
वहीं पाकिस्तान की राम मंदिर पर आपत्ति से बीजेपी और कांग्रेस ने एक सुर में जवाब दिया है. पाकिस्तान ने कहा कि राम मंदिर बाबरी मस्जिद को तोड़कर बनाया गया है. इसकी हम निंदा करते हैं. इस पर बीजेपी ने कहा कि भारत में राम दिवाली से पाकिस्तान जल उठा है. पाकिस्तान अपनी छोड़ बाबरी पर रोना रो रहा है.  भाजपा ने कहा पाकिस्तान अपनी चिंता करे. वहीं कांग्रेस ने पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए कहा कि पकिस्तान अपने देश की मस्जिदों की चिंता करें. भारत देश राम मंदिर से खुशहाल है.

रिपोर्ट- आकाश द्विवेदी

Read More
{}{}