trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11720291
Home >>Madhya Pradesh - MP

छत्तीसगढ़ के दो अभ्यर्थियों ने तोड़ा ओलंपिक विजेता उसैन बोल्ट का रिकॉर्ड! मच गया हड़कंप

छत्तीसगढ़ के कवर्धा में वन रक्षक भर्ती परीक्षा में शारीरिक दक्षता के लिए 200 मीटर की दौड़ में 2008 के ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट उसैन बोल्ट का रिकॉर्ड टूट गया. जानिए कैसे

Advertisement
छत्तीसगढ़ के दो अभ्यर्थियों ने तोड़ा ओलंपिक विजेता उसैन बोल्ट का रिकॉर्ड! मच गया हड़कंप
Stop
Shikhar Negi|Updated: Jun 01, 2023, 02:46 PM IST

सतीश तंबोली/कवर्धा:  कवर्धा में इन दिनों वनरक्षक भर्ती की फिजिकल टेस्ट चल रही है. जिसमें रोज 12 सौ अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं. वन विभाग के द्वारा लिए जा रहे फिजिकल टेस्ट के दौरान 200 मीटर दौड़ में 2 अभ्यर्थियों के फिजिकल टेस्ट के नतीजे सामने आए जो काफी चौंकाने वाले हैं. नतीजों के मुताबिक भर्ती परीक्षा में 2 अभ्यर्थियों ने 200 मीटर लंबी दौड़ क्रमश 14.7 और 19.6 सेकेंड में पूरी की है. यानी दोनों ने दुनिया के सबसे तेज धावक उसैन बोल्ट के रिकॉर्ड 19.19 सेकंड को तोड़ दिया.

बता दें कि छत्तीसगढ़ शासन फॉरेस्ट विभाग विभाग की वेबसाइट में फिजिकल टेस्ट के रोजाना के परिणाम जारी किए जा रहे हैं. वेबसाइट में यह नतीजा देखने के बाद लोगों को यह बात हजम नहीं हुई, जब इसकी जांच की तो बाद में पता चला कि यह रीडिंग गलत थी.

उठ रहे सवाल
दरअसल वन विभाग की माने तो फिजिकल टेस्ट के लिए इस्तेमाल की जा रही सेंसर में तकनीकी खराबी आने के चलते गलत रीडिंग आ गई. हालांकि फिजिकल भर्ती की वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा रही है. खामियां सामने आने के बाद जिसे सही कर लिया गया है. तकनीकी दिक्कत सामने आने के बाद विभाग की बड़ी किरकिरी हो रही है. तो वहीं दूसरी ओर इस प्रकार की त्रुटि सामने आने के बाद अब विभाग के भर्ती प्रक्रिया पर सवालिया निशान लग गया है.

बीजेपी प्रवक्ता ने उठाए सवाल
वहीं इस लिस्ट आने के बाद बीजेपी को भी मौका मिल गया और इसे लेकर भाजपा प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास ने ट्वीट करके सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में पीएससी के बाद वन विभाग में की जा रही वनरक्षक भर्ती में कमीशनख़ोरी और सेट्टिंग के बीच ऊसेन बोल्ट का बीजिंग ओलंपिक 2008 का विश्व रिकार्ड टूटना कई मायने में अद्भुत है.

Read More
{}{}