trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11521950
Home >>Madhya Pradesh - MP

News Today: आज इंदौर में होंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू; छत्तीसगढ़ को मिलेगी सौगात; जानें आज खबरों में क्या रहेगा खास?

News Today: आज से इंदौर में प्रवासीय भारतीय सम्मेलन के समापन समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू शामिल होंगी. इसमें सीएम शिवराज ही मौजूद रहेंगे. इसके साथ छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़ी ओलंपिक के समापन में सीएम भूपेश बघेल शामिल होंगे.

Advertisement
News Today: आज इंदौर में होंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू; छत्तीसगढ़ को मिलेगी सौगात; जानें आज खबरों में क्या रहेगा खास?
Stop
Shyamdatt Chaturvedi|Updated: Jan 10, 2023, 06:17 AM IST

News Today: भोपाल/रायपुर: आज मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में काफी कुछ खास होने जा रहा है. इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन का समापन होगी, जिसमें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू शामिल होंगी. वहीं छत्तीसगढ़ में आयोजित छत्तीसगढ़िया ओलिंपिक 2023 का के समापन में सीएम भूपेश बघेल शामिल होंगे. मौसम में खास बदलाव नहीं आने वाला. इसके अलावा छत्तीसगढ़ में कई सौगात मिलने वाली हैं. आज खबरों का बाजार इन्हीं के इर्द गिर्द घूमेगा. जानें MPCG में आज और क्या कुछ होने जा रहे है जो खबरों में रहेगा....

कहां रहेंगे मुख्यमंत्री?
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इंदौर में रहेंगे और यहां प्रवासीय भारतीय सम्मेलन में शामिल होंगे.
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रायपुर में रहेंगे और छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के समापन समारोह में शामिल होंगे. दोपहर में वो सूरजपुर के कार्यक्रम में शामिल होंगे.

मौसम कैसा रहेगा?
मध्य प्रदेश में ठंड का प्रकोप जारी है. मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. ग्वालियर और दतिया में घना कोहरा और चंबल संभाग के जिलों में माध्यम कोहरे छाए रहने के आसार हैं. प्रदेश के तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं होगा.

छत्तीसगढ़ में भी तापनाम तेजी से गिरा है. प्रदेश के अधिकतर जिलों में पारा 10 डिग्री के आसपास चला गया है. वहीं रात में न्यूनतम तापमान कई स्थानों पर 5 डिग्री के आसपास हो गया है. मौसन विभाग ने कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, सरगुजा, जसपुर, पेंड्रा रोड, कवर्धा, दुर्ग जिलों में अलर्ट जारी किया है.

मध्य प्रदेश में क्या होगा खास
-आज इंदौर में आयोजित प्रवासी भारतीय सम्मेलन का तीसरा और आखिरी दिन है. समापन कार्यक्रम में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू शामिल होंगी. इस दौरान वो 30 प्रवासी भारतीयों को भारत सरकार की ओर से प्रवासी भारतीय सम्मान पुरस्कार देंगीं.

- भोपाल के जंबूरी मैदान में करणी सेना परिवार के आंदोलन का आज तीसरा दिन है. सेना प्रमुख जीवन सिंह शेरपुर समेत 5 कार्यकर्ता भूख हड़ाताल पर बैठे हैं. करणी सेना का बड़ा ऐलान किया है मांग नहीं मानी गई तो राजनीति में सक्रिय भूमिका निभाएंगे. आज इस आंदोलन से कुछ बड़ा अपडेट आ सकता है.

- कांग्रेस अनुसूचित जन जातीय विभाग का बड़ा सम्मलेन होगा. पीसीसी चीफ कमलनाथ सम्मलेन को संबोधित करेंगे. कार्यक्रम सुबह 11 बजे से कांग्रेस कार्यलय में होगा. इसमें चुनाव के लिए रणनीति साममे आ सकती है.

- आचंलिक विज्ञान केंद्र, भोपाल में 10 जनवरी से 12 जनवरी 2023 तक विज्ञान पर्व (साइंस फिस्टा) का आयोजन किया जा रहा है. इस पर्व में शहर एवं आसपास के प्रमुख वैज्ञानिक संगठन अपने अनुसंधानों, उत्पादों एवं तकनीकी का प्रदर्शन करेंगे.

छत्तीसगढ़ में क्या होगा खास
- आज छत्तीसगढ़िया ओलिंपिक 2023 का तीसरा और अंतिम दिन है. इसमें पूरी प्रदेश से पहले चरण में चयनित होकर पहुंचे खिलाड़ी भिड़ रहे हैं. आज शाम 5:30 बजे सीएम बघेल इसके समापन समारोह में हिस्सा लेंगे. कार्यक्रम इंडौर स्टेडियम में रखा गया है.

- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज करेंगे गोधन न्याय योजना की राशि अंतरित, सुबह 11.30 बजे करेंगे राशि अंतरित, 12.30 बजे चेंबर ऑफ कॉमर्स के वार्षिक सम्मेलन में होंगे शामिल. सवा एक बजे रायपुर हेलीपेड से ग्राम बतरा जिला सूरजपुर होंगे रवाना,वहां ढाई बजे स्थानीय कार्यक्रमों में होंगे शामिल

- आज राजिम पुन्नी मेला की तैयारियों को लेकर राजिम में बैठक लेंगे गृह और पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू

Read More
{}{}