trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12005689
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP पर राज करने वाले मोहन यादव की कैसा थी 2023 चुनाव में पर्फोमन्स! देखें आंकड़े

Mohan Yadav performance in the 2023 elections:बीजेपी ने डॉ. मोहन यादव को मध्य प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री घोषित किया है. बता दें कि डॉ. मोहन यादव ने 2023 के चुनावों में उज्जैन दक्षिण विधानसभा सीट से जीत की हैट्रिक लगाई थी.

Advertisement
MP New CM News
Stop
Abhay Pandey|Updated: Dec 11, 2023, 08:22 PM IST

MP New CM News: मध्य प्रदेश की राजनीति के लिए आज बहुत ही बड़ा दिन है. बीजेपी ने मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री की घोषणा की है. जहां ओबीसी वर्ग से आने वाले डॉक्टर मोहन यादव को भारतीय जनता पार्टी ने एमपी की जिम्मेदारी दी है. बता दें कि इस बार के विधानसभा चुनाव में मोहन यादव ने जीत की हैट्रिक लगाई. मोहन यादव 2013 से लगातार उज्जैन के दक्षिण विधानसभा सीट से चुनाव जीत रहे हैं... 

Mohan Yadav Net Worth: मध्य प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव की संपत्ति और शिक्षा कितनी है?

2023 के एमपी विधानसभा चुनाव में ऐसा रहा प्रदर्शन
आपको बता दें कि हाल ही में संपन्न हुए मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में डॉ. मोहन यादव ने लगातार तीसरी बार उज्जैन दक्षिण विधानसभा सीट से जीत हासिल की है. इस चुनाव में उन्होंने अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस उम्मीदवार को 12,941 वोटों से हराया. 2023 के चुनाव में फिर भारतीय जनता पार्टी के डॉ. मोहन यादव को जीत मिली है. उन्हें 95,699 वोट मिले थे. जबकि, कांग्रेस के चेतन प्रेमनारायण यादव को 82,758 वोट मिले.

लगातार तीसरी बार चुनाव जीता
बता दें कि मध्य प्रदेश की सियासत को लेकर आज एक बड़ी खबर सामने आई है. बीजेपी ने मोहन यादव को मध्य प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री घोषित किया. मोहन यादव उज्‍जैन जिले की उज्‍जैन दक्षिण सीट से विधायक हैं. वह 2013 में पहली बार विधायक बने थे. इस बार उन्होंने लगातार तीसरी बार चुनाव जीता. इससे पहले वह शिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री भी थे. जिसके बाद मध्य प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भोपाल के राजभवन में राज्यपाल मंगूभाई सी. पटेल से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया.

वहीं, मध्य प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि मैं केंद्रीय नेतृत्व, प्रदेश नेतृत्व का आभार व्यक्त करता हूं कि मेरे जैसे छोटे से कार्यकर्ता को यह जो जवाबदारी दी है. आपके प्यार और सहयोग से मैं अपनी जिम्मेदारियां पूरी करने का प्रयास करूंगा.

 

Read More
{}{}