trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11365688
Home >>Madhya Pradesh - MP

Shardiya Navratri 2022: नवरात्रि के नौ दिन में हो जाएंगे मालामाल, अपनाएं ये सिद्ध टोटके

Navratri Ke Totke: यदि आप चाहते हैं कि आपके नौकरी में इंक्रीमेंट लगे या प्रमोशन मिले या आपके कारोबार में विस्तार हो, जिससे आपके नौकरी में खूब तरक्की हो तो आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे नवरात्रि में करने से आपके नौकरी व कारोबार में मनचाहा लाभ मिलना शुरू हो जाएगा. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में...  

Advertisement
Shardiya Navratri 2022: नवरात्रि के नौ दिन में हो जाएंगे मालामाल, अपनाएं ये सिद्ध टोटके
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 25, 2022, 05:00 AM IST

Navratri Tips For Increment In Job Business: मां दुर्गा शक्ति के उपासना का पर्व नवरात्रि 26 सितंबर से शुरू हो रहा है. नवरात्रि का समय बहुत शुभ माना जाता है. इस दौरान मां दुर्गा के नव स्वरूपों की अलग-अलग रूप में पूजा की जाती है. हिंदू धर्म के लोग अपने नौकरी, कारोबार और परिवार की खुशहाली के लिए मां दुर्गा की आराधना करते हैं. मान्यता है कि जो भक्त नवरात्रि के दौरान सच्चे मन से मां दुर्गा की आराधना करता है, उन पर मां दुर्गा की विशेष कृपा प्राप्त होती है. ऐसे में आज हम आपको ज्योतिष के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे यदि आप नवरात्रि के दौरान करते हैं तो मां दूर्गा प्रसन्न होकर मनवांछित वरदान देती हैं. साथ ही आपके नौकरी व व्यवसाय में भी तरक्की होनी शुरू जाएगी.

नौकरी में तरक्की के उपाय
यदि आप किसी प्राइवेट जॉब या सरकारी नौकरी से जुड़े हुए हैं और आप चाहते है कि नौकरी में प्रमोशन मिले या इंक्रीमेंट लगे, तो आप नवरात्रि के दौरान गंगा जल से भरे कलश में लाल और पीले फूल डालकर मां दूर्गा के प्रतिमा पर अर्पिति करें.  इसके पश्चात उस कलश को अपने कार्यस्थल पर ईशान कोण यानी उत्तर-पूर्व दिशे में रख दें. अगर उस कलश को ऑफिस में रखना संभव नहीं है, तो आप उस जल से अपने बैठने वाले स्थान पर छिड़ककर पवित्र कर लें. ऐसा करने से ऑफिस के अधिकारियों से मधुर संबंध बनेंगे और वे आपसे प्रभावित होंगे, जिससे आपके नौकरी में प्रमोशन के चांस बन जाएंगे. 

कारोबार में तरक्की के उपाय
. यदि आप किसी कारोबार से जुड़े हुए हैं और आप चाहते हैं कि आपके व्यवसाय में खूब तरक्की हो तो आप आप पीतल के बर्तन में गंगा जल भरकर उसमें लाल और पीले पुष्प डालकर अपने ऑफिस के उत्तर पूर्व दिशा में रख दें, इससे आपके कार्यक्षेत्र में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा. और कारोबार में तरक्की होगी. 

. नवरात्रि के दौरान प्रतिदिन सुबह शाम अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान, घर, और ऑफिस के मंदिर(पूजा स्थान) में घी का दीपक जलाएं, दीपक जलाते समय चार लौंग डाल दें. ऐसा करने से आपके बिजनेस, नौकरी में तरक्की के योग बनने शुरू हो जाएंगे.

परिवार की खुशहाली और तरक्की के लिए 

. यदि आपका लंबे समय से कोई काम अटका हुआ है, तो आप नवरात्रि के दौरान हर दिन लाल चुनरी में पंचमेवा रखकर चढ़ाएं, जिसके बाद इस प्रसाद को ग्रहण करें. ऐसा करने से अटके हुए कार्य आसानी से पूरा हो जाते हैं.

. घर में नवरात्रि के दौरान चांदी से निर्मित स्वास्तिक, हाथी, दीपक, कलश, श्रीयंत्र, को खरीदकर माता रानी के चरणों में अर्पित करें और नवरात्रि के आखिरी दिन उसे गुलाबी कपड़े में बांध कर अपनी तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से घर में कभी आर्थिक तंगी नहीं आती है और हमेशा धन-समृद्धि बनी रहती है. 

. नवरात्रि के दौरान गुलाब के फुल मां दुर्गा को प्रतिदिन अर्पित करें, ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है और आय के स्रोतों में वृद्धि होती है.

. नवरात्रि के दौरान घर की चौखट पर नींबू बांध कर रख दें. इससे आपका घर बुरी नजर की प्रभाव से बचेगा साथ ही परिवार के सभी सदस्यों का स्वास्थय भी ठीक रहेगा.

. नवरात्रि के दौरान जरुरत मंदों को काले तिल का दान करें. साथ ही कन्याआों को लाल कपड़े भेंट दें. इससे आपके समाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी.

ये भी पढ़ेंः Navratri 2022: नवरात्रि व्रत के दौरान न करें ये गलती, वरना हो सकते हैं परेशान, जानिए नियम

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}