Home >>Madhya Pradesh - MP

Surprised News: गाय ने दिया शेर जैसे बच्चे को जन्म, देखने के लिए उमड़ी भीड़

Nature Miracle in Raisen: मध्य प्रदेश के रायसेन से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. जहां एक गाय ने शेर जैसे बछड़े को जन्म दिया है. जो कि चारों तरफ चर्चा का विषय बना हुआ है. 

Advertisement
Surprised News: गाय ने दिया शेर जैसे बच्चे को जन्म, देखने के लिए उमड़ी भीड़
Stop
Shubham Tiwari|Updated: Apr 27, 2023, 09:50 PM IST

Surprised News: मध्य प्रदेश के रायसेन (raisen) से एक अजीबो-गरीब मामाल सामने आया है. जहां एक गाय ने विचित्र बछड़े को जन्म दिया है. जो शेर के जैसे दिखाई दे रहा है. इस खबर की जानकारी लगने के बाद से लोग हैरान हैं. आस-पास के लोग इसे देखने भी आ रहे हैं. गाय के पेट से शेर जैसा बछड़ा (lion like cub) निकलने को कुछ लोग इसे कुदरत का करिश्मा (miracle) बता रहे हैं तो पशु चिकित्सक इसे गर्भाश्य का दोष बता रहे हैं. 

जानिए पूरा मामला
दरअसस मिल जानकारी के अनुसार यह घटना रायसेन जिले के बेगमगंज के गांव गोरखा का बताया जा रहा है. जहां किसान नत्थू लाल शिल्पकार की गाय ने ऐसे बछड़े को जन्म दिया है जो दिखने में बिल्कुल शेर के शावक जैसा है. लोगों को इसके बारे में जैसे-जैसे पता चल रहा है, वैसे-वैसे आस-पास के लोग इसे देखने के लिए पहुंचे स्थानीय लोग इसे कुदरत का चमत्कार मान रहे हैं. 

जानिए क्या कहते हैं लोग
हालांकि मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक गाय ने जिस बछड़े को जन्म दिया था, वह करीब आधे घंटे बाद ही खत्म हो गया. लेकिन गाय पूरी तरह स्वस्थ है. शेर जैसे दिखने वाले मृत बछड़े को देखने के लिए दूर-दराज के लोग भी पहुंचे थे. इसको लेकर पशु चिकित्सक गाय के गर्भाश्य का दोष बता रहे हैं, तो कुछ जानकार इसको रिसर्च का विषय बता रहे हैं.  आपको बता दें कि यह कोई पहली घटना नहीं है. इसके पहले भी गाय-भैंस ने इस तरह के अनोखे बछड़े को जन्म दिया है और वो कुछ देर बाद खत्म हो गया है.

चिकित्सक ने किया चमत्कार से इंकार
इसको लेकरि चिकित्सक की मानें तो यह गर्भावस्था में दोष के कारण हुआ है. जिसके चलते गाय का बच्चा शेर की तरह दिखाई दे रहा है. इसको लेकर लोगों तरफ से किए जानें वाले चमत्कार को लेकर चिकित्सक ने इंकार करते हुए कहा कि गर्भावस्था का दोष और भ्रूण के सही तरीके से विकसित न होने के चलते ऐसी समस्याएं आती रहती हैं, जिसके चलते ऐसा होता है. 

ये भी पढ़ेंः महाकाल में महाबवालः समलैंगिकता विवाह कानून का जमकर विरोध, सड़कों पर उतरी महिलाएं

{}{}