trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11887500
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP में मोदी सरकार के ये तीन दिग्गज मंत्री लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, दूसरी लिस्ट में आया नाम

BJP candidates Second list released: मध्य प्रदेश में बीजेपी ने प्रत्याशियों की दूसरी सूची में चौकाने वाले नाम जारी किए हैं, जिसमें केंद्रीय मंत्री भी शामिल हैं. 

Advertisement
बीजेपी की दूसरी लिस्ट जारी
Stop
Arpit Pandey|Updated: Sep 25, 2023, 09:46 PM IST

BJP candidates Second list released: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने प्रत्याशियों के लिए दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. जिसमें तीन केंद्रीय मंत्रियों के नाम भी शामिल हैं. इसके अलावा बीजेपी दो सांसद भी इस लिस्ट में शामिल हैं, जबकि बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. खास बात यह कि सभी को पिछले चुनाव में हारी हुई सीटों से प्रत्याशी बनाया गया है. 

ये मंत्री लड़ेंगे चुनाव 

मोदी सरकार में सीनियर मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, फग्गन सिंह कुलस्ते और प्रहलाद पटेल को भी विधानसभा चुनाव का टिकट दिया गया है. खास बात यह है कि प्रहलाद पटेल को छोड़कर दोनों मंत्रियों को पिछले चुनाव में हारी हुई सीटों पर टिकट दिया गया है. जिनमें नरेंद्र सिंह तोमर को मुरैना जिले की दिमनी सीट और फग्गन सिंह कुलस्ते को मंडला जिले की निवास सीट से टिकट दिया गया है. इसके अलावा प्रहलाद सिंह पटेल को नरसिंहपुर से टिकट दिया गया है, उनके भाई जालम सिंह पटेल का टिकट काट दिया गया है. 

सांसदों को भी दिया टिकट 

बीजेपी ने दूसरी लिस्ट में चौकाने वाले नाम भी दिए हैं. खास बात यह इस सूची में सांसदों को भी टिकट दिया गया है. जिन सांसदों को टिकट दिया गया है, उनमें राकेश सिंह, रीति पाठक, उदय प्रताप सिंह और गणेश सिंह को भी टिकट दिया गया है. 

कैलाश विजयवर्गीय भी लड़ेंगे विधानसभा चुनाव 

खास बात यह है कि बीजेपी ने सांसदों और केंद्रीय मंत्रियों के अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को भी विधानसभा चुनाव में टिकट दिया है, विजयवर्गीय अपने गृह नगर इंदौर की इंदौर-1 विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. 

इन सीटों से चुनाव लड़ेंगे दिग्गज 

  • नरेंद्र सिंह तोमर मुरैना जिले की दिमनी सीट से लड़ेंगे चुनाव लड़ेंगे
  • फग्गन सिंह कुलस्ते मंडला जिले की निवास सीट से चुनाव लड़ेंगे 
  • प्रहलाद सिंह पटेल नरसिंहपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे 
  • राकेश सिंह जबलपुर पश्चिम सीट से चुनाव लड़ेंगे
  • रीति पाठक सीधी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे 
  • गणेश सिंह सतना विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे 
  • उदय प्रताप सिंह गाडरवारा सीट से लड़ेंगे चुनाव 
Read More
{}{}