trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11566223
Home >>Madhya Pradesh - MP

Crime News: शादी की रस्मों में लगे थे दूल्हा-दुल्हन, हुआ कुछ ऐसा कि विदाई के तुंरत बाद पहुंच गए थाने

satna news: नागपुर से सतना बारात गई थी. उसी दौरान चोर ने बिजली गुल कर लाखों के गहने लेकर फरार हो गए. फिलहाल पुलिस एक संदिग्ध आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है.

Advertisement
Crime News: शादी की रस्मों में लगे थे दूल्हा-दुल्हन, हुआ कुछ ऐसा कि विदाई के तुंरत बाद पहुंच गए थाने
Stop
Shubham Tiwari|Updated: Feb 10, 2023, 04:07 PM IST

संजय लोहानी/सतनाः शादी समारोह (wedding ceremony) के दौरान लगातार चोरी की घटनाएं सामने आ रही हैं. थोड़ी से चूक घरात और बारात दोनों पर भारी पड़ रही है. ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के सतना (satna) जिले से आया है. जहां एक तरफ लोग शादी समारोह में झूम रहे थे. उसी वक्त चोर (thief) दुल्हन के गहनों से भरी पेटी और कीमती सामान पार कर दिए. जब तक चोरी होने का शक हुया तब तक करीब चार लाख कीमत के गहने लेकर शातिर चोर रफूचक्कर हो गए. वहीं विदाई के बाद दूल्हा दुल्हन घर न जाकर पूरी बारात के साथ थाने पहुंच कर कार्रवाई की मांग की.

 बता दें कि सतना शहर से लगे मटेहना गांव में नागपुर से बारात आई थी. आनंद शुक्ला के घर शहनाई बज रही थी. ढोल नगाड़ों के साथ बारात दुल्हन के दरवाजे को निकली. तभी कुछ पल के लिए बिजली गुल हुई. इसी बीच दुल्हन के लिये ससुराल पक्ष द्वारा लाये गए. गहने और कीमती सामान से भरी पेटी भी गुल हो गई.

जानिए पूरा मामला
शादी के दौरान जयमाला कार्यक्रम के बाद बारात जब जनवास पहुंची तो गहने से भरी पोटली गायब मिली. बताया जा रहा है कि चोर ने अपने हाथ की सफाई दिखाई, पहले कुछ मिनट के लिए लाइट गोल की और उसी समय गहने से भरी पेटी लेकर चंपत हो गया. वहीं परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने भी मुआयना किया. पुलिस को एक अज्ञात युवक नशे की हालत में मिला. पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की. युवक की निशानदेही में खाली पेटी मिली. पेटी से गहने गायब थे सिर्फ कपड़े मिले. हालांकि अभी तक कोई माल की बरामदगी नहीं हुई है. 

थाने पहुंचे दुल्हा-दुल्हन
बारात सुबह विदा हो गई, मगर दूल्हा-दुल्हन नागपुर न जाकर थाने लिखित शिकायत दर्ज कराने पहुंचे. सतना की कोलगंवा थाना पुलिस एफआईआर दर्ज करने हीलाहवाली करती रही. करीब तीन घण्टे तक बारात और दूल्हा-दुल्हन परेशान होते रहे. मीडिया के हस्तक्षेप के बाद मामला दर्ज हुया. हालंकि बारातियों ने सतना पुलिस के इस रवैये से नाखुश नजर आए और मामा की सरकार पर ही सवाल खड़े कर दिए.

पुलिस के गिरफ्त में आरोपी
एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस की हिरासत में एक युवक आ चुका, जो गांव का रहने वाला है. युवक लड़की पक्ष का मेहमान है. जनवास में पेटी देख उसकी नीयत डोली. जनमासे की रखवाली करने वाले दो लोगों को झांसा देकर जनवास से बाहर भेजा और फिर पेटी लेकर चंपत हुआ. अब कथित आरोपी पुलिस शिकंजे में है, लेकिन अभी तक गहने बरामद नहीं हुए.  आरोपी अन्य साथियों द्वारा गहने लूट कर भाग जाने की दलील दे रहा. पुलिस का दावा है कि जल्द गहने बरामद कर लिया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः खाना बना रही महिला की पति ने की हत्या, बेटी ने भागकर बचाई अपनी जान, जानिए मामला

Read More
{}{}